scriptCG News: एनआर इस्पात में हादसा, 3 क्विंटल का सामान गिरने से हुई क्रेन आपरेटर की मौत, बाल-बाल बचा हेल्पर | CG News: Accident in NR Ispat, crane operator died after 3 | Patrika News
रायगढ़

CG News: एनआर इस्पात में हादसा, 3 क्विंटल का सामान गिरने से हुई क्रेन आपरेटर की मौत, बाल-बाल बचा हेल्पर

CG News: रायगढ़ जिले एनआर इस्पात में लोहे का सामान चढ़ाने के दौरान एक क्रेन आपरेटर की मौत हो गई। वहीं इस घटना से मौके पर मौजूद क्रेन का हेल्फर बाल-बाल बच गया।

रायगढ़Sep 14, 2024 / 01:34 pm

Shradha Jaiswal

cg accident
CG News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले एनआर इस्पात में लोहे का सामान चढ़ाने के दौरान एक हादसा हो गया। इस हादसे में क्रेन आपरेटर की मौत हो गई। वहीं इस घटना से मौके पर मौजूद क्रेन का हेल्पर बाल-बाल बच गया। मामले की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गुरफान अली पिता अफजल अली 23 वर्ष निवासी सिवान बिहार पिछले तीन माह से पूंजीपथरा में संचालित एनआर इस्पात में क्रेन आपरेटर का कार्य करता था।
यह भी पढ़ें

CG Accident: स्कूल की छत और दीवार आंगनबाड़ी की ओर गिरी, बाल-बाल बचे बच्चे

CG News: मामले की जांच में जुटी पुलिस

CG News: बता दें कि बीते गुरुवार को भी क्रेन ऑपरेटर ड्यूटी पर था। बताया जा रहा गुरुवार की दोपहर करीब 3 बजे वे लोहे का सामान क्रेन से ऊपर चढ़ा रहा था। इस दौरान क्रेन का पट्टा अचानक टूट गया। इससे लोहे का सामान गुरफान अली के ऊपर गिर गया। वहीं पास ही क्रेन का हेल्फर था। गनीमत रही कि हेल्फर को कुछ नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि उक्त सामान करीब 3 क्विंटल वजनी था। ऐसे में मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। आसपास में कार्यरत अन्य श्रमिक मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना कंपनी प्रबंधन को दी।

बना अफरा तफरी का माहौल

वहीं उक्त क्रेन आपरेटर को आनन-फानन में वहां से निकाल कर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्रारंभिक जांच के बाद ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ऐसे में उसका पीएम के लिए शव को जिला अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि क्रेन आपरेटर की मौत की सूचना मृतक के परिजनों को दी। परिजनों के आने के बाद शुक्रवार को उसका पीएम कराया गया। पीएम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं इस हादसे की जांच के लिए औद्योगिक सुरक्षा विभाग की टीम शनिवार को जांच के लिए मौके पहुंचेगी।बताया जा रहा है कि एनआर कंपनी में उक्त क्रेन सतनाम सिंह के नाम पर किराए पर चल रहा था। इसे आपरेट मृतक गुरफान सिंह करता था।

Hindi News/ Raigarh / CG News: एनआर इस्पात में हादसा, 3 क्विंटल का सामान गिरने से हुई क्रेन आपरेटर की मौत, बाल-बाल बचा हेल्पर

ट्रेंडिंग वीडियो