scriptसेमरकोना में रात में बनती है कच्ची शराब और सुबह से शाम तक बिक रही | बेधड़क बन रही शराब: पुलिस के ढिलाई बरतते ही माफिया हो जाते हैं सक्रिय | Patrika News
बालोद

सेमरकोना में रात में बनती है कच्ची शराब और सुबह से शाम तक बिक रही

बालोद थाना अंतर्गत सेमरकोना मेंं बिना रोक टोक कच्ची शराब बनाने का काम जारी है। रात मेंं कच्ची शराब बनाई जाती है व सुबह से शाम तक बिक्री की जा रही है।

बालोदAug 05, 2024 / 11:55 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद थाना अंतर्गत सेमरकोना मेंं बिना रोक टोक कच्ची शराब बनाने का काम जारी है। रात मेंं कच्ची शराब बनाई जाती है व सुबह से शाम तक बिक्री की जा रही है।
Liquor being made fearlessly बालोद थाना अंतर्गत सेमरकोना मेंं बिना रोक टोक कच्ची शराब बनाने का काम जारी है। रात मेंं कच्ची शराब बनाई जाती है व सुबह से शाम तक बिक्री की जा रही है। ग्रामीण सूत्रों के मुताबिक यहां कच्ची शराब बनाने की जानकारी पुलिस को भी है। कई बार कार्रवाई भी की, लेकिन ढिलाई बरतने की वजह से कच्ची शराब बेरोकटोक बनाई जा रही है।

ग्रामीणों की समझाइश का भी नहीं हो रहा असर

शराब पीने के बाद गांव मेंं शराबी लोग कहीं भी पड़े हुए दिखाई देते हैं। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में शराब बना रहे लोगों को ग्रामीणों ने समझाइश भी दी कि शराब न बनाएं और न ही बेचें। उसके बाद भी बिना किसी डर के शराब बन रही है।

मुख्य मार्ग पर महिलाओं का चलना हुआ दुभर

गांव के मुख्य मार्ग पर शराबी गाली-गलौज भी करते रहते हैं। कुछ साल पहले यहां की महिलाओं ने कलेक्ट्रेट आकर कच्ची शराब बना रहे लोगों पर कार्रवाई की भी मांग की थी। पुलिस ने कार्रवाई भी की थी। फिलहाल गांव के मुख्य मार्ग पर शराबियों के जमावड़े से लोग परेशान हैं।
शराब पीने के बाद गांव मेंं शराबी लोग कहीं भी पड़े हुए दिखाई देते हैं। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में शराब बना रहे लोगों को ग्रामीणों ने समझाइश भी दी कि शराब न बनाएं और न ही बेचें।
यह भी पढ़ें

राजहरा की खदानों से रायल्टी के मिले 6.26 अरब, विकास में सिर्फ 5 करोड़ खर्च

10 साल पहले गांव की महिलाओं ने किया था आंदोलन

दस साल पहले इस गांव की महिलाओ ने कच्ची शराब बनाने व बेचने के मामले लगातार प्रशासन से मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो खुद महिलाओं ने आंदोलन छेड़ दिया था।

शराब बनाते हुए भेजा वीडियो

ग्राम सेमरकोना मेंं रात के समय शराब बनाने का वीडियो एक व्यक्ति ने भेजा है। यह व्यक्ति वहां शराब खरीदने गया था। पुलिस विभाग को यह वीडियो भी भेज दिया गया है। अब पुलिस क्या कार्रवाई करती है, यह देखने वाली बात होगी।
यह भी पढ़ें

देशभर के 500 से अधिक मंचों पर दी गेड़ी नृत्य की प्रस्तुति, संस्कृति को रखा जीवित

थाना प्रभारी ने कहा-कार्रवाई की जाएगी

थाना प्रभारी रविशंकर पांडे ने कहा कि पुलिस विभाग अवैध शराब बिक्री, अवैध शराब परिवहन करने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। मामले में गांव में टीम भेजकर छापेमार कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Balod / सेमरकोना में रात में बनती है कच्ची शराब और सुबह से शाम तक बिक रही

ट्रेंडिंग वीडियो