scriptप्रयागराज मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, UPI से कर सकेंगे टिकट का भुगतान | Railway news Passengers will get great facilities at all the railway stations of Prayagraj division, will be able to pay for tickets through UPI. | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, UPI से कर सकेंगे टिकट का भुगतान

Railway news: प्रयागराज मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को अब बड़ी सुविधा मिलेगी। जहां टिकट के लिए अभी तक कैश देना पड़ता था, अब यात्री यूपीआई से भी अपने टिकट का भुगतान कर सकेंगे।

प्रयागराजOct 16, 2024 / 05:19 pm

Krishna Rai

Railway News: भारतीय रेलवे में स्टेशन टिकट काउंटर, जेटीबीएस, एटीवीएम एवं यूटीएस ऐप के माध्यम से यात्रियों को टिकट वितरण किया जाता है। मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज के नेतृत्व में प्रयागराज मंडल के सभी यूटीएस एवं पीआरएस टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा शुरू करा दी गयी है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रयागराज मंडल श्री हिमांशु शुक्ला के निर्देशन में वाणिज्य विभाग की टीम द्वारा सभी यूटीएस और पीआरएस टिकट काउंटर पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया गया। वर्तमान समय में प्रयागराज मण्डल के 174 यूटीएस काउंटर एवं 25 पीआरएस टिकट काउंटरों पर UPI से भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। मण्डल के 27 यूटीएस और पीआरएस टिकट काउंटर काउंटरों पर क्यूआर कोड इंस्टॉलेशन का कार्य प्रगति पर जिसे इसी महीने पूरा भी कर लिया जाएगा ।
Railway news
Railway news: रेलवे स्टेशन पर भुगतान के लिए लगा क्यूआर कोड।
यात्रियों को मिली सुविधा
Railway News: प्रयागराज मंडल में क्यूआर कोड के माध्यम से डिजिटल भुगतान की सुविधा से टिकट वितरण प्रणाली को और अधिक सुविधाजनक बना दिया गया है। इससे रेल यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। अब यात्री क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान कर सरलता से टिकट प्राप्त कर सकते हैं। जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि प्रयागराज मण्डल में यह सुविधा पहली बार प्रयागराज जंक्शन पर 26 जुलाई 2024 को एक अनारक्षित टिकट काउंटर पर शुरू की गयी थी । टिकट वितरण में क्यूआर कोड द्वारा यूपीआई ऐप के माध्यम से भुगतान की सुविधा ने यात्री सुविधाओं एवं डिजिटलीकरण को नया आयाम दिया है ।

Hindi News / Prayagraj / प्रयागराज मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, UPI से कर सकेंगे टिकट का भुगतान

ट्रेंडिंग वीडियो