scriptखुशखबरी! रात में भी प्रयागराज से उड़ान भरेंगी फ्लाइटें, इन शहरों से सीधे जुड़ेगा कनेक्‍शन, जानें समय और किराया? | Good news Mahakumbh 2025 Prayagraj cheap flights fares fly at night direct connections from many cities including Kolkata | Patrika News
प्रयागराज

खुशखबरी! रात में भी प्रयागराज से उड़ान भरेंगी फ्लाइटें, इन शहरों से सीधे जुड़ेगा कनेक्‍शन, जानें समय और किराया?

Good News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से छत्तीसगढ़ के लिए 16 अगस्त से फ्लाइट शुरू हो रही है। इसके साथ ही महाकुंभ 2025 से पहले कई राज्यों और शहरों से प्रयागराज की सीधी फ्लाइट उड़ाने की योजना है। आइए जानते हैं।

प्रयागराजAug 13, 2024 / 05:25 pm

Vishnu Bajpai

Good News: खुशखबरी! रात में भी प्रयागराज से उड़ान भरेंगी फ्लाइटें, इन शहरों से सीधे जुड़ेगा कनेक्‍शन, जानें समय और किराया?

खुशखबरी! रात में भी प्रयागराज से उड़ान भरेंगी फ्लाइटें, इन शहरों से सीधे जुड़ेगा कनेक्‍शन, जानें समय और किराया?

Good News: महाकुम्भ 2025 से पहले प्रयागराज को इंदौर समेत कई शहरों से विमान सेवा से जोड़ने की तैयारी हो रही है। प्रयागराज-इंदौर और अन्य दो शहरों के लिए यात्री विमान सेवा शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने एलायंस एयर को पत्र लिखा है। एलायंस एयर के स्थानीय प्रतिनिधि ने कहा कि दोनों शहरों के बीच विमान सेवा शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र भेजे जाने के बाद अब हर स्तर से तैयारी हो रही है।
प्रयागराज एयरपोर्ट के निदेशक फर्रूख अहसन ने भी कहा कि इंदौर समेत कई शहर के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है। पहले 16 अगस्त से प्रयागराज-रायपुर की विमान सेवा शुरू होगी। सितंबर के मध्य से प्रयागराज और हैदराबाद के बीच विमान सेवा शुरू करने की निजी विमानन कंपनी ने भी तैयारी की है।

प्रयागराज से रात में भी उड़ाने भरेंगी फ्लाइटें, टिकट भी सस्ती

प्रयागराज एयरपोर्ट के निदेशक फर्रूख अहसन ने बताया कि अकाशा एयर मुंबई के बाद नई दिल्ली और बेंगलुरु के बीच विमान सेवा शुरू करेगा। कोलकाता के लिए फिर विमान सेवा शुरू करने की योजना है। निदेशक ने बताया कि एयपोर्ट पर विमान सेवा विस्तार के लिए ढांचा तैयार किया जा रहा है। महाकुम्भ 2025 से पहले रात में भी प्रयागराज से विमान उड़ाने और उतारने को केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी है।
यह भी पढ़ें

वाराणसी को एक और बड़ी सौगात, हावड़ा रूट पर चलाई जाएगी भगवा वंदे भारत ट्रेन, जानें डिटेल

रात में उड़ान और लैंडिंग की सुविधा मिलने के बाद प्रयागराज देश के कई शहरों से जुड़ जाएगा। विमानन कंपनियां अलग-अलग शहरों से प्रयागराज के लिए विमान सेवा शुरू होने का इंतजार कर रही हैं। प्रयागराज से रायपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट 16 अगस्त से उड़ानें भरेंगी। फ्लाइट से पहले दिन उड़ान भरने के लिए टिकट भी सस्ती मिल रही है। पहले दिन के लिए प्रयागराज से रायपुर जाने का फेयर 4400 रुपए तथा वापसी की टिकटें 5000 रुपए में मिल रही हैं।

प्रयागराज आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

प्रयागराज एक तीर्थ स्थल है। इसके साथ ही यहां अगले साल 2025 में महाकुंभ का आयोजन है। इसके चलते प्रयागराज में दूर-दराज से रोजाना हजारों की संख्या में भक्त दर्शन आते हैं। इसी कड़ी में सरकार ने छत्तीसगढ़ के दर्शनर्थियों को प्रयागराज से सीधे जोड़ने के लिए फ्लाइट की सुविधा को हरी झंडी दे दी है।
पहले छत्तीसगढ़ से आने वाले श्रद्धालुओं को लखनऊ तक फ्लाइट से उसके बाद बस से प्रयागराज पहुंचना पड़ता था। अब उन्हें सीधे प्रयागराज के लिए उड़ान भरने की सुविधा मिल रही है। इसे लेकर एयरलाइंस इंडिगो ने प्रयागराज-रायपुर-प्रयागराज (Prayagraj to Raipur Flight) सेक्टर में एटीआर विमान के संचालन की तैयारियां की है।
यह भी पढ़ें

यूपी के 14 जिलों में किसानों की लगी लॉटरी! सीएम योगी ने केंद्र सरकार से मांगे नए बाईपास

प्रयागराज के लिए यह रहेगा फ्लाइट्स का समय

दोनों सेक्टर में टिकटों की बुकिंग की शुरुआत 4 हजार रुपए से हुई थी। दरअसल, लंबे समय से प्रयागराज-रायपुर के बीच संचालित उड़ान को इंडिगो ने 29 अक्टूबर 23 से बंद कर दिया था। शेड्यूल इंडिगो की फ्लाइट 6 ई 7302 भोपाल से 9.55 बजे, रायपुर 11.25 बजे, 6 ई 7371 रायपुर से 15.40 बजे, भोपाल 17.10 बजे का समय है। रायपुर से प्रयागराज जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6 ई 7302 रायपुर से 12.05 बजे, प्रयागराज 13.25 बजे, 6 ई 7371 प्रयागराज से 13.50 बजे, रायपुर 15.20 बजे है।

Hindi News/ Prayagraj / खुशखबरी! रात में भी प्रयागराज से उड़ान भरेंगी फ्लाइटें, इन शहरों से सीधे जुड़ेगा कनेक्‍शन, जानें समय और किराया?

ट्रेंडिंग वीडियो