scriptGood News: राजस्थान में यहां 5 हजार 674 लाभार्थियों को मिला आवास, नौकरी की भी सौगात; पढ़ें पूरी खबर | Pratapgarh News PM Housing Scheme 5 thousand 674 beneficiaries got housing 74 workers got appointment letters 68 thousand got approval | Patrika News
प्रतापगढ़

Good News: राजस्थान में यहां 5 हजार 674 लाभार्थियों को मिला आवास, नौकरी की भी सौगात; पढ़ें पूरी खबर

Pratapgarh News Update: प्रतापगढ़ का जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में मंगलवार को हुआ।

प्रतापगढ़Sep 18, 2024 / 03:06 pm

Supriya Rani

Pratapgarh News: राज्य स्तर पर जयपुर में आयोजित हुए द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव तथा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत स्वीकृत आवासों का लाभ हस्तान्तरण कार्यक्रम आयोजित हुआ।

इस क्रम में प्रतापगढ़ का जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा प्रतापगढ़ जिले के कुल 74 नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए, जिनमें सर्वाधिक 43 कार्मिक स्वास्थ्य विभाग के है तथा अन्य नवनियुक्त कार्मिक शिक्षा विभाग आदि के है।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत प्रतापगढ़ जिले में 5 हजार 674 लाभार्थियों को आवास प्रदान किए गए, साथ ही 68 हजार नए लाभार्थियो को भविष्य में आवास देने की स्वीकृति प्रदान की गई।

सीवरेज प्रोजेक्ट का विमोचन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा 188 करोड़ रुपए की लागत से सम्पन्न हुए प्रतापगढ़ के सीवरेज प्रोजेक्ट का विमोचन किया गया। इसके साथ 33/11 केवी जीएसएस हॉस्पिटल प्रतापगढ़ का लोकार्पण व सोलर पावर प्लांट मनोहरगढ़ का शिलान्यास भी किया गया।

प्रतापगढ़ जिले में कइयों को मिला आवास

प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिले में लाभ पाने वाले 14 लाभार्थियों को इस जिला स्तरीय समारोह में पगड़ी पहनाकर सम्मानित करने के साथ उन्हें पूर्णता प्रमाण-पत्र, घर की प्रतिकात्मक चाबी एवं मिठाई प्रदान की गई साथ ही जिले के सभी नए लाभार्थियों को उनके आवास के लिए स्वीकृति भी प्रदान की गई। समारोह में जिला स्तर पर मां वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन भी किया गया।
प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र में मंगलवार को पात्र परिवारों को स्वीकृति जारी कर प्रथम किस्त हस्तांतरण लाइव संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष जसपाल गुर्जर द्वारा दीप प्रज्वलित कर की। प्रोजेक्टर के माध्यम से लाइव प्रसारण प्रसारित हुआ। पूर्ण आवासों के 32 चयनित लाभार्थियों को उपहार स्वरूप भेंट किए। 2024 में स्वीकृत 23 आवासों के लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र भेंट किए। स्वच्छ पंचायत रखने का संकल्प लिया।
जिले के पंचायत समिति धमोतर में ब्लॉक स्तरीय प्रधानमंत्री संवाद के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया गया और पूर्व में आवास बना चुके लाभार्थियों को गृह प्रवेश करा कर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

Hindi News/ Pratapgarh / Good News: राजस्थान में यहां 5 हजार 674 लाभार्थियों को मिला आवास, नौकरी की भी सौगात; पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो