scriptविपक्षी एकता पर भाजपा ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत के लिए हो रही विपक्षी दलों की बैठक | Sushil Modi OPPOSITION PARTIES MEETING Opposition Unit 23 june | Patrika News
राजनीति

विपक्षी एकता पर भाजपा ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत के लिए हो रही विपक्षी दलों की बैठक

उन्होंने जोर देकर कहा कि विपक्षी दलों के इस जमावड़े का लक्ष्य भाजपा मुक्त भारत बनाने के लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के लिए है। आपको बता दे कि 23 जून को विपक्षी एकता की बैठक बिहार की राजधानी पटना में होने जा रही है।
 

Jun 21, 2023 / 04:10 pm

Rajendra Banjara

sushil_modi.jpg

Opposition parties meeting for Congress free India, says Sushil Mod

बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षी पार्टियों की सभा को लेकर भाजपा सांसद सुशील मोदी ने निशाना साधा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि विपक्षी दलों के इस जमावड़े का लक्ष्य भाजपा मुक्त भारत बनाने के लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के लिए है। आपको बता दे कि 23 जून को विपक्षी एकता की बैठक बिहार की राजधानी पटना में होने जा रही है। इस बैठक में 17 विपक्षी राजनीतिक दलों के प्रमुख शिरकत करेंगे। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विपक्षी दलों की एकता पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जिस तरीके का बयान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिया जा रहा है कि बंगाल में सिर्फ टीएमसी चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस नहीं। 23 जून की यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इस बैठक से बीजेपी को शिकस्त देने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी

 

यह स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करता है कि यह बैठक कांग्रेस को मुक्त करने के लिए आयोजित की जा रही है, न कि भाजपा को। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बात की वकालत कर रहे थे कि पंजाब और दिल्ली के चुनाव में कांग्रेस की नहीं चलेगी। केसीआर तेलंगाना चुनाव नहीं कराने की भी वकालत कर रहे हैं।

राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि ये क्षेत्रीय दल भारत को कांग्रेस के नियंत्रण से मुक्त करने का प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जोर देकर कह रहे हैं कि वे चुनाव में 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस को उनका समर्थन करना चाहिए। अब यह कांग्रेस को तय करना है कि वो कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है या क्या चाहती है। पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक होनी है, जिसमें 15 से ज्यादा पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

Yogi Adityanath: भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया ये बड़ा अंतर

Hindi News / Political / विपक्षी एकता पर भाजपा ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत के लिए हो रही विपक्षी दलों की बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो