scriptमिशन 2023 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें | rajnth singh in kanker, Know special things of speech | Patrika News
राजनीति

मिशन 2023 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें

Rajnath Singh came to Kanker : मोदी सरकार की नौ साल की उपलिब्धयों को बताने कांकेर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के 15 साल के कामकाज की तारीफ की और प्रदेश सरकार को जमकर कोसा।

Jul 02, 2023 / 01:13 pm

Kanakdurga jha

मिशन 2022-23 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें

मिशन 2022-23 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें

Rajnath Singh came to Kanker : मोदी सरकार की नौ साल की उपलिब्धयों को बताने कांकेर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के 15 साल के कामकाज की तारीफ की और प्रदेश सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा, जब रमन सिंह मुख्यमंत्री थे, उसमें से 10 साल तक डबल इंजन की सरकार नहीं थी। फिर भी रमन सिंह ने नया बस्तर और नया छत्तीसगढ़ बना दिया।
यह भी पढ़ें

अस्पतालों में मना जश्न तो मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा जूडा

Raipur Political News : इसके बाद वर्ष 2018 में जनता ने कांग्रेस की गारंटियों पर भरोसा कर नई सरकार का स्वाद चख लिया। अब देखिए इसका नतीजा। यहां घोटाले करने वाली सरकार बन गई। राज्य सरकार केंद्रीय योजनाओं को भी पूरा नहीं कर रही है। (cg politics news) प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राज्य सरकार ने अपने हिस्से की राशि नहीं दी। उन्होंने आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित कांकेर विधानसभा सीट में आदिवासियों के हितों से जुड़ी कई बातों को प्रमुखता से रखा।
राजनाथ के भाषण की खास बातें

– मोदी ने दुनिया में बढ़ाया देश का कद

– केंद्र ने कभी छत्तीसगढ़ सरकार के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया।

– कांग्रेस का प्रिय घोटाला कोयला है। कोयल देखते ही हाथ और मुंह दोनों काला कर लेते हैं।
– पीएम आवास के लिए राज्य ने अपना हिस्सा नहीं दिया। मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी जताई थी नाराजगी।

यह भी पढ़ें

संत के दर्शन को सड़कों पर लगी भीड़, गवली सजाकर भक्त हुए नतमस्तक

Rajnath singh in Kaner : रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, अब तक आदिवासियों के लिए जो कुछ काम हुए हैं, वो भाजपा ने किए हैं। आजादी के बाद दशकों तक जिनकी सरकार रही उन्होंने आजादी की लड़ाई में आदिवासियों के योगदान तक को नहीं बताया। रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासी समाज के हितों को देखते हुए छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्य बनाया। आदिवासी वर्ग के लिए अलग विभाग बनाया है। (chhattisgarh politics) अटलजी जैसी प्रतिबद्धता आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में भी है। उन्होंने ही आदिवासी मां की कोख से पैदा हुई बेटी को राष्ट्रपति बनाया। आदिवासी वर्ग के लिए 90 हजार करोड़ का बजट दिया। सबसे खास बात, मोदी के नौ साल के कार्यकाल में घोटाले का एक आरोप तक नहीं लगा है।
यह भी पढ़ें

कुशालपुर में फूटी मेन लाइन, 30 फीट ऊंचाई तक फव्वारे की तरह बहा पानी

नक्सलवाद के खात्मे में नहीं मिला सहयोग

CG Political News : रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, नक्सलवाद के खिलाफ मोदी सरकार ने नौ सालों में प्रभावी कार्रवाई की है। आज नक्सली 10-12 जिलों में ही सिमट कर रह गए हैं। (cg political news) इनमें कुछ जिले छत्तीसगढ़ के भी हैं। यदि राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिलता, तो नक्सली पूरे हिंदुस्तान से खत्म हो जाते।
यह भी पढ़ें

12 एकड़ जमीन अधिग्रहण के बाद हो गई 17 एकड़, रेकॉर्ड में अभी भी निजी

राहुल और बाबा नहीं लगा सकते छत्तीसगढ़ की नैया पार

CG Politics : सभा में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में हत्या, लूट, बलात्कार आम बात हो गई है। लगातार घोटाले हो रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ में दोबारा इनकी सरकार नहीं बनेगी, चाहे वो किसी राजा को क्यों न लेकर आ जाए। (cg politics) अब राहुल और बाबा (टीएस सिंहदेव) दोनों छत्तीसगढ़ की नैया पार नहीं लगा सकते।

Hindi News/ Political / मिशन 2023 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें

ट्रेंडिंग वीडियो