scriptसतपुड़ा भवन में लगी आग पर कमलनाथ का सवाल, बोले – भ्रष्टाचार का बड़ा उदाहरण, प्रश्न है आग लगी या लगाई गई | Kamal Nath question on Satpura Bhawan fire said example of corruption question fire started or was set | Patrika News
राजनीति

सतपुड़ा भवन में लगी आग पर कमलनाथ का सवाल, बोले – भ्रष्टाचार का बड़ा उदाहरण, प्रश्न है आग लगी या लगाई गई

Satpura Bhawan fire Kamal Nath question मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव करीब आ गए हैं। राजनीति तेज हो गई है। आरोपो-प्रत्यारोपों का सिलसिला भी तेज हो गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राज्य की सबसे बड़ी सरकारी इमारतों में से एक सतपुड़ा भवन में लगी आग पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि यह आग लगी है या लगाई गई है, यह बड़ा सवाल है।

Jun 13, 2023 / 12:51 pm

Sanjay Kumar Srivastava

kamalnath.jpg

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल में मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी सरकारी इमारतों में से एक सतपुड़ा भवन में लगी आग पर पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा सवाल उठाया है। उनका कहना है कि यह आग लगी है या लगाई गई है, यह बड़ा सवाल है। कमलनाथ ने कहा है कि सतपुड़ा भवन में लगी आग भ्रष्टाचार का एक उदाहरण है। यह आग लगी या लगाई गई, यह एक प्रश्न है। अभी तक यह कहा गया है कि 12 हजार फाइलें जली हैं, पता नहीं कितने हजारों फाइलें जली हैं। उसका क्या लक्ष्य था? क्या उद्देश्य था? यह एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचार का मामला है और इस पर स्वतंत्र जांच एजेंसी से पूरी जांच होनी चाहिए।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


केवल तैयारी पैसे बनाने की – कमलनाथ

जब कमलनाथ से पूछा गया कि इससे पहले भी आग लग चुकी है और इसके लिए सरकार की ओर से क्या तैयारी होनी चाहिए तो उनका जवाब था कि इनकी तो किसी चीज की तैयारी नहीं है, केवल तैयारी पैसे बनाने की है।
यह भी पढ़ें – मप्र में कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल, जबलपुर पहुंची प्रियंका गांधी नर्मदा की पूजा की

मध्यप्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार की लपटें है जो उठ रही है – अरुण यादव

इस अग्निकांड को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने बड़ा हमला बोला है। अरुण यादव ने कहा, यह मध्यप्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार की लपटें है जो उठ रही है – आदिम जाति विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लोकनिर्माण विभाग, पिछड़ा वर्ग विभाग, ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त जैसे महत्वपूर्ण विभागों के भ्रष्टाचार की फाइलें जलकर नहीं जलाकर खाक कर दी गई हैं।

सतपुड़ा भवन लगी आग पर 16 घंटों में काबू पाया

भोपाल में मंत्रालय के करीब स्थित सतपुड़ा भवन में सोमवार दोपहर को लगी आग पर लगभग 16 घंटे की कोशिशों के बाद काबू पा लिया गया है, मगर अब भी कई हिस्सों में आग सुलग रही है और धुआं उठ रहा है। पूरी रात आग पर काबू पाने की कोशिश जारी रही। आग पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयरफोर्स की मदद मांगी थी।

यह भी पढ़ें – जबलपुर में 30 फीट की गदा चर्चा में, मप्र में बजरंग बली के सहारे कांग्रेस, भाजपा को घेरगी!

सतपुड़ा भवन मध्य प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी इमारत

सतपुड़ा भवन राज्य की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी इमारत है। पूरी इमारत को खाली कराया गया। सतपुड़ा भवन की मंजिलों पर कई विभागों खासकर स्वास्थ्य संचालनालय, आदिमजाति कल्याण विभाग, ईओडब्ल्यू व लोकायुक्त के दफ्तर है, जिनके कागजात के जलने की बात सामने आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार रात को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा कर सतपुड़ा भवन में आग घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – जबलपुर में भाजपा पर बरसीं प्रियंका गांधी, बोलीं – घोषणाएं करते हैं, पर पूरा नहीं करते

Hindi News / Political / सतपुड़ा भवन में लगी आग पर कमलनाथ का सवाल, बोले – भ्रष्टाचार का बड़ा उदाहरण, प्रश्न है आग लगी या लगाई गई

ट्रेंडिंग वीडियो