scriptजेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद का आरोप- संघ और गडकरी रच रहे हैं पीएम को मारने की साजिश | JNU ex deputy president alleges Nitin Gadkari for PM modi murder | Patrika News
राजनीति

जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद का आरोप- संघ और गडकरी रच रहे हैं पीएम को मारने की साजिश

ट्वीट में शेहला रशीद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और संघ पर पीएम मोदी की हत्या के साजिश करने का आरोप लगाया है

Jun 10, 2018 / 08:58 am

Siddharth Priyadarshi

nitin gadkari

जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद का आरोप- संघ और गडकरी रच रहे हैं पीएम को मारने की साजिश

नई दिल्ली। पीएम मोदी की हत्या पर जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के ट्वीट पर विवाद गहराने लगा है। अपने ट्वीट में शेहला रशीद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और संघ पर पीएम मोदी की हत्या के साजिश करने का आरोप लगाया है। अब इस ट्वीट को लेकर विवाद बढ़ गया है। शेहला के अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आरएसएस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने के आरोपों के बाद राजनैतिक हलकों में सनसनी फैल गई है।
उधर इस ट्वीट से नाराज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने शी को दिया भारत आने का न्योता, अगले साल आएंगे चीनी राष्ट्रपति
क्या है मामला

पुणे के भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार नक्सली नेताओं से ईमेल और हार्डडिस्क से मिले डिटेल्स में रोड शो के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था। पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। मामले के खुलासे के बाद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नक्सलियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह ही पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की बड़ी साजिश रची थी। बाद में इस मामले में कुछ कांग्रेसी नेताओं के नाम भी उछले।
क्या लिखा है शेहला रशीद ने

ट्वीट करते हुए शेहला रशीद ने लिखा था कि, ”आरएसएस और नितिन गडकरी पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं। इनको देखो, फिर मुसलमानों और कम्युनिस्टों पर आरोप लगाओ और फिर मुस्लिमों की निर्मम हत्या करो।” गौर तलब है कि शेहला ने अपने ट्वीट के साथ RajivGandhiStyle हैशटैग का प्रयोग किया है जो सीधे-सीधे भाजपा के पीएम मोदी की हत्या की साजिश के दावे पर हमला है।
https://twitter.com/hashtag/RajivGandhiStyle?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
कौन हैं शेहला रशीद

शेहला रशीद जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष हैं। आइसा नामक छात्र संगठन से जुड़ीं शेहला तेज-तर्रार छात्र नेता रही हैं। वह भाजपा और संघ के खिलाफ एक मुखर वक्ता रही हैं।शेहला साल 2016 में तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने कन्हैया कुमार पर लगे देशद्रोह के आरोपों के विरोध में खड़ी हुईं। वह कन्हैया के समर्थन में होने वाले प्रदर्शनों का मुख्य चेहरा थीं। श्रीनगर की रहने वाली शेहला जेएनयू से पीएचडी कर रही हैं और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरने का संकेत दे चुकी हैं।
गडकरी करेंगे कानूनी कार्रवाई

शेहला के ट्वीट के जवाब में नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, ”मैं उन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहा हूं जिन्होंने मुझपर पीएम मोदी को डराने के लिए हो रही हत्या की साजिश के मामले को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।” मीडिया की खबरों के अनुसार गडकरी ने इसके लिए सलाह लेनी शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- संपर्क फॉर समर्थन: वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर से मिले अमित शाह, मोदी सरकार के कामकाज पर हुई चर्चा

गडकरी-शेहला का ट्विटर वार

नितिन गडकरी की चेतावनी के बाद शेहला रशीद ने फिर से एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने जेएनयू के छात्र उमर खालिद का मुद्दा उठाया। शेहला ने ट्वीट में लिखा, ” दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के नेता एक व्यंगात्मक ट्वीट से उत्तेजित हो गए। जरा सोचिए एक बेकसूर छात्र उमर खालिद और उनके पिता को कैसा लगा होगा जब एक ‘न्यूज चैनल’ की तरफ से झूठे आरोप पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था।”

Hindi News/ Political / जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद का आरोप- संघ और गडकरी रच रहे हैं पीएम को मारने की साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो