scriptCG Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस दल, शुरू होगा मेरा पहला वोट कका को… अभियान | Congress parties busy preparing for assembly election raipur polictics | Patrika News
राजनीति

CG Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस दल, शुरू होगा मेरा पहला वोट कका को… अभियान

Raipur politics news: 15 अगस्त को घर-घर तिरंगा झंडा बांटा जाएगा। यूथ कार्निवल कार्यक्रम होगा। साथ ही मेरा पहला वोट कका को और मेरा पहला वोट भूपेश बघेल को अभियान शुरू किया जाएगा।

Jun 16, 2023 / 01:10 pm

Khyati Parihar

CG Election 2023: Congress parties busy preparing for assembly elections, My first vote will start for Kaka...

CG Election 2023: मेरा पहला वोट कका को और मेरा पहला वोट भूपेश बघेल को अभियान होगा शुरू

Chhattisgarh News: रायपुर। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस अब युवाओं पर बड़ा दावं खेलने जा रही है। इसके तहत अब एनएसयूआई के कार्यकर्ता प्रदेश के सभी संभाग में छात्र भेंट-मुलाकात का कार्यक्रम करेगी। 15 अगस्त को घर-घर तिरंगा झंडा बांटा जाएगा। यूथ कार्निवल कार्यक्रम होगा। साथ ही मेरा पहला वोट कका को और मेरा पहला वोट भूपेश बघेल को अभियान शुरू किया जाएगा।
इसकी रणनीति गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हुई एनएसयूआई (cg news) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बनी। इस दौरान सीएम ने प्रवक्ता चयन के पोस्टर का विमोचन भी किया।
बैठक में गुटबाजी भी नजर आईं

बैठक में गुटबाजी भी दिखाई थी। दरअसल, गुटबाजी की वजह से कई जिलाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचे थे। इसे लेकर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष पांडेय की नाराजगी (cg news) सामने आईं। उन्होंने मंच से बिना ठोस कारण से बैठक में शामिल नहीं होने वाले पदाधिकारियों को हटाने की मांग कर दी।
यह भी पढ़ें

नौकरी जाने के डर से बैकफुट पर पटवारी, 1 माह बाद हुई छात्रों व जनता की फिक्र

फिर से सरकार बनाना बड़ी चुनौती: सीएम

सीएम ने कहा, बड़ी चुनौतियां हमारे सामने हैं, हम सरकार तो बना लेते हैं, लेकिन उसे रिपीट नहीं कर पाते। अब चुनौती फिर से सरकार बनाने की है। भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाने या किसी को विधायक (raipur news) बनाने का उद्देश्य नहीं है, बल्कि पुरखों का सपना पूरा करना है। बैठक को संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय और संजीव शुक्ला ने भी संबोधित किया। बैठक में एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी भी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

अब राजीव गांधी मार्ग से जाना जाएगा वीआईपी रोड

युवाओं के बीच मशहूर भाजपा नेता संभालेंगे कमान

चुनावी वर्ष में भाजपा अपनी खोई हुई सत्ता को हर हाल में हासिल करने के लिए अभी से जुट गई है। विधानसभा चुनाव में सियासी मजबूती के लिए पिछले कुछ दिनों से भाजपा द्वारा महासंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। हर वर्ग (raipur news) को साधने के लिए भाजपा ने सियासी रोड मैप भी तैयार किया है। इसी के तहत अब भाजपा ने प्रदेशभर के युवा वोटरों को साधने के लिए युवा संवाद कार्यक्रम शुरू किया है।
इसका जिम्मा ऐसे नेताओं को सौंपा गया हैं, जो युवाओं के बीच में फेमस हैं। राजधानी रायपुर में नालंद परिसर में युवा संवाद कर इसकी शुरुआत भी कर दी गई है। अगला युवा संवाद बिलासपुर में होगा। जहां पीएससी घोटाले पर प्रमुख रूप से चर्चा की जाएगी।

Hindi News / Political / CG Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस दल, शुरू होगा मेरा पहला वोट कका को… अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो