scriptCG Politics : विधायक धनेन्द्र साहू ने CM बघेल से की मांग, बोले – वन कब्जाधारियों को मिले कठोर से कठोर दंड | CG Politics : MLA Dhanendra Sahu complained forest occupiers | Patrika News
राजनीति

CG Politics : विधायक धनेन्द्र साहू ने CM बघेल से की मांग, बोले – वन कब्जाधारियों को मिले कठोर से कठोर दंड

CG Politics News : विधायक धनेन्द्र साहू ने सीएम बघेल और वन मंत्री से कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Jun 24, 2023 / 04:14 pm

चंदू निर्मलकर

CG Politics : विधायक धनेन्द्र साहू ने CM बघेल से की मांग, बोले - वन कब्जाधारियों के खिलाफ कठोर से कठोर दंड मिले

CG Politics : विधायक धनेन्द्र साहू ने CM बघेल से की मांग, बोले – वन कब्जाधारियों के खिलाफ कठोर से कठोर दंड मिले

CG Politics News : समीपस्थ ग्राम नवागांव (क) में 200 एकड़ वन विभाग की जमीन को अवैध रूप से पेड़ कटाई कर कब्जा कर तार से बाउण्ड्री घेरने वाले के खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वन मंत्री मोहम्मद अकबर से क्षेत्रीय विधायक धनेन्द्र साहू ने की है.
यह भी पढ़ें

अब घर बैठे करें ड्राइविंग लाइसेंस से सम्बंधित काम, परिवहन मंत्री ने दिए ये निर्देश, जानिए क्या करना होगा…

मिली जानकारी के अनुसार अभनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम नवागांव(क) में 200 एकड़ राजस्व भूमि जो कि वन विभाग के अधिनस्थ है, (cg raipur news) उसमें हजारों की संख्या में लगे कई प्रजाति के पेड़ों की कटाई करने वालों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है. (cg news in hindi) उन्होंने कहा है कि इन हजारों हरे-भरे पेड़ों को कुछ लोगों ने बड़े पैमाने पर कटाई कर तथा जेसीबी मशीन से उखाड़कर ले गए हैं। (raipur news today) वर्तमान में उस स्थान पर लगभग 1750 कटे हुए पेड़ पड़े हैं।
यह भी पढ़ें

CG Politics : पीसीसी चीफ मरकाम बोले- भूपेश सरकार ने गांव, गरीब के लिए किया काम, कार्यकर्ताओं को दिए ये मंत्र

इस जंगल में हिरण, नीलगाय व अन्य वन्यप्राणी काफी संख्या में थे। जिसकी वजह से गांव के लोग भी उस जंगल के पेड़-पौधे को नहीं काटते थे। (chhattisgarh news) कटाई की गई पेड़ों के परिवहन में उपयोग किए जाने वाले हरियाणा नम्बर के कुछ ट्रैक्टर को गांव वाले पकड़े हैं। पेड़ को उखाड़कर उक्त जमीन का समतलीकरण भी कर दिया गया है।
विधायक साहू ने कहा कि मैंने स्वयं जाकर ग्रामीणों के साथ का उस स्थान का निरीक्षण किया है. गांव वालों का कहना है कि उक्त जंगल से प्रकाश दावड़ा व चिन्मय दावड़ा का कुछ निजी जमीन लगा हुआ है। उन्ही लोगों व्दारा ही सरकारी जमीन को अवैध कब्जा कर तार फेसिंग कर दिए थे।
यह भी पढ़ें

इंदिरा प्रियदर्शिनी घोटाले में गवाहों की बनी लिस्ट, कोर्ट ने दिया आदेश, फिर होंगे बयान

इन्हीं लोगों के द्वारा ही पेड़ों की कटाई की गई है। नियम के तहत निजी जमीन पर भी पेड़ की कटाई के लिए राजस्व व वन विभाग से अनुमति लेना आवश्यक है। जबकि इन लोगों द्वारा किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली गई है। (cg hindi news) उक्त जंगल में ग्रामीणों के मवेशियों की निस्तारी भी होती थी। लेकिन हजारों की संख्या में पेड़ों की कटाई व परिवहन होने के कारण जंगल समतल हो गया है। इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है।
विधायक साहू ने उक्त वन विभाग के 200 एकड़ जमीन पर लगे हजारों कीमती पेड-पौधों की कटाई की जांच करवाते हुए दोषियों पर कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित वनमंत्री मोहम्मद अकबर से की है।

Hindi News/ Political / CG Politics : विधायक धनेन्द्र साहू ने CM बघेल से की मांग, बोले – वन कब्जाधारियों को मिले कठोर से कठोर दंड

ट्रेंडिंग वीडियो