scriptराज्यसभा चुनाव: भाजपा की दूसरी सूची जारी, 5 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान | BJP announced 5 candidates names for Rajya Sabha | Patrika News
राजनीति

राज्यसभा चुनाव: भाजपा की दूसरी सूची जारी, 5 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

भाजपा की पहली सूची पहले हो चुकी है जारी
हरियाणा से रामचंद्र जांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम को टिकट
55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव

Mar 12, 2020 / 04:07 pm

Prashant Jha

nadda.jpg

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने राज्यसभा की पांच और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम का नाम प्रमुख है। पार्टी ने उन्हें हरियाणा से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने हरियाणा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

महाराष्ट्र से डॉ. भगवत कराड़ को टिकट

भाजपा ने हरियाणा से रामचंद्र जांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम, हिमाचल प्रदेश से इंदु गोस्वामी, मध्य प्रदेश से प्रो. सुमेर सिंह सोलंकी और महाराष्ट्र से डॉ. भगवत कराड़ को राज्यसभा का टिकट दिया है। वहीं महाराष्ट्र की एकमात्र विधान परिषद की सीट से अमरीश भाई रसिकलाल पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर बड़ा हमला, भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को बंधक बनाया

https://twitter.com/ANI/status/1237998842861064192?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी बनाया उम्मीदवार

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पार्टी ने कुल 11 राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, जिसमें कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम प्रमुख था। इस प्रकार भाजपा अब तक कुल 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव

17 राज्यों में अप्रैल में खाली हो रहीं राज्यसभा की कुल 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। इससे पहले भाजपा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने में जुटी है। गुरुवार को भाजपा ने 5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

Hindi News/ Political / राज्यसभा चुनाव: भाजपा की दूसरी सूची जारी, 5 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो