scriptयूट्यूब पर आने वाले कमेंट इंस्पायर करते हैं : बद्री चव्हाण | Comments on YouTube are Inspire : Badri Chavan | Patrika News
पत्रिका प्लस

यूट्यूब पर आने वाले कमेंट इंस्पायर करते हैं : बद्री चव्हाण

झालाना स्थित राजस्थान पत्रिका ऑफिस आए एक्टर और यूट्यूबर बद्री चव्हाण, शेयर किए अनुभव

Mar 20, 2020 / 08:56 pm

Anurag Trivedi

यूट्यूब पर आने वाले कमेंट इंस्पायर करते हैं : बद्री चव्हाण

यूट्यूब पर आने वाले कमेंट इंस्पायर करते हैं : बद्री चव्हाण

जयपुर. इंजीनियरिंग के बाद मैंने अपनी पसंद का काम शुरू किया, पैरेंट्स चाहते थे कि मैं आइएएस बनूं, लेकिन मैंने अपनी दिल की सुनते हुए कॉमेडी और एक्टिंग की राह चुनी। आज पैरेंट्स को भी मेरे वीडियो और उन पर आने वाले कमेंट्स खुशी देते है, यही कमेंट्स मुझे मोटिवेट करते है। यह कहना है, एक्टर और यूट्यूबर बद्री चव्हाण का। यूट्यूब कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने आए बद्री शुक्रवार को झालाना स्थित राजस्थान पत्रिका ऑफिस पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रिका प्लस के साथ अपने अनुभवों को शेयर किया। उन्होंने कहा कि यूट्यूब पर कॅरियर की भरपूर संभावनाएं है, यदि शिद्दत और आत्मविश्वास के साथ वीडियो बनाए जाए तो एक न एक दिन पहचान जरूर मिलेगी।
ट्रोलर्स करते हैं पब्लिसिटी

उन्होंने कहा कि एेसा नहीं है कि वीडियोज पर सिर्फ अच्छे कमेंट्स ही आते है, वहां ट्रोलर्स भी स्वागत करने के लिए तैयार रहते हैं। वैसे ट्रोलर्स के कमेंट भी मोटिवेट करते हैं, मैं उसे कजुअल ही रखता हूं। मेरा मानना है कि यह भी पब्लिसिटी का माध्यम है, ये लोग हमें पब्लिसिटी दिलाते हैं। एेसे में मैं इसे फन की तरह लेता हूं, इसमें उलझता नहीं हूं। उन्होंने इंजी भाई कैरेक्टर पर बात करते हुए कहा कि मैं भी बचपन में क्रिकेट खेलते वक्त रनआउट ही होता था, एेसे में मैंने इंजमाम भाई से खुद की तुलना करते हुए इस कैरेक्टर को तैयार किया है। जब वीडियो बनाया तो इंडिया और पाकिस्तान से हर तरह के रिएक्शन सामने आए।
काम दिखते रहना चाहिए

ब्रदी ने कहा कि कोई भी यूट्यूबर हो, उसे पहचान बनाने में समय तो लगता ही है। इसमें सिर्फ इतना ध्यान रखना जरूरी है कि हमेशा काम दिखते रहना चाहिए, यानी एक बार वीडियो डाला तो कई दिनों तक दूसरा कोई वीडियो नहीं डाला। महीने में चार वीडियो तो आने ही चाहिए। इसमें कंटेंट पर ध्यान देना जरूरी है, मैं भी अपने पहले वर्क में बतौर को-राइटर जुड़ा था। अब शायद डायरेक्शन में भी हाथ आजमाउंगा।

Hindi News / Patrika plus / यूट्यूब पर आने वाले कमेंट इंस्पायर करते हैं : बद्री चव्हाण

ट्रेंडिंग वीडियो