scriptCG Naxal News: छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों की खैर नहीं! CM ने की नक्सल ऑपरेशन और कानून व्यवस्था की समीक्षा | CG Naxal News: CM reviewed Naxal operation and law and order situation | Patrika News
रायपुर

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों की खैर नहीं! CM ने की नक्सल ऑपरेशन और कानून व्यवस्था की समीक्षा

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों की खैर नहीं! केंद्र और राज्य सरकार नक्सलियों को जड़ से उखाड़ फेंकने की रणनीति तैयार कर ली है।

रायपुरAug 22, 2024 / 01:38 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Naxal News
CG Naxal News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को पीएचक्यू में राज्य पुलिस और गृह विभाग के अफसरों की हाई लेवल बैठक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत अब तक की कार्रवाई और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों की समीक्षा की। साथ ही चलाए जा रहे ऑपरेशन सरेंडर, मारे गए नक्सलियों और आगामी रणनीति की जानकारी ली।
यह भी पढ़ें
CG Naxal News: नक्सलियों के प्लान पर सुरक्षाबलों ने फेरा पानी, सर्चिंग के दौरान 2 IED बम बरामद

CG Naxal News: पिछले 7 महीनों में चलाए गए ऑपरेशन

बैठक के दौरान अफसरों ने पिछले 7 महीनों में चलाए गए ऑपरेशन, प्रभावित इलाकों में किए गए विकास कार्यों के साथ ही उपलब्ध संसाधनों और वर्तमान स्थिति का ब्योरा दिया। साथ ही सीएम (CG Naxal News) को बताया कि लगातार चलाए जा रहे ऑपरेशन के कारण नक्सली बैकफुट पर आ गए है। फोर्स के जवाब लगातार अपने कदम आगे बढ़ा रही है। इसके कारण कुछ इलाकों तक ही वह सिमट गए है।

बैठक में डिप्टी सीएम और गृह मंत्री समेत अन्य दिग्गज रहे शामिल

बारिश के बाद पड़ोसी राज्यों के साथ मिलकर बढ़ा अभियान चलाने की योजना (CG Naxal News) बनाई गई है। इसकी रणनीति तय करने के लिए जल्दी ही बैठक होगी। बैठक में डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा और नक्सल ऑपरेशन से जुड़े अफसर मौजूद थे।
यह भी पढ़ें
Naxal News: पहली बार सरेंडर नक्सली बने पुलिस आरक्षक, गोलीबारी छोड़ अब करेंगे देश की सेवा…8 लाख का था इनाम

अमित शाह नक्सल ऑपरेशन और अन्य विषयों पर करेंगे चर्चा

CG Naxal News: बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मीटिंग में नक्सल मामले को लेकर सरकार के प्रजेंटेशन पर भी चर्चा हुई। इसके पहले मुख्यमंत्री ने निवासस्थल पर पुलिस अफसरों की बैठक ली थी। गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास में नक्सल ऑपरेशन व अन्य विषयों पर चर्चा होगी।

Hindi News/ Raipur / CG Naxal News: छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों की खैर नहीं! CM ने की नक्सल ऑपरेशन और कानून व्यवस्था की समीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो