scriptएमपी की मस्जिद में तिरंगे का बड़ा अपमान, अशोक चक्र की जगह लिखा कलमा | mp news Big insult to tricolor in panna mosque Kalma written in place of Ashok Chakra | Patrika News
पन्ना

एमपी की मस्जिद में तिरंगे का बड़ा अपमान, अशोक चक्र की जगह लिखा कलमा

MP News: एमपी के पन्ना जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। जिसके बाद हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

पन्नाSep 20, 2024 / 07:42 pm

Himanshu Singh

mp news
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। जहां की जामा मस्जिद में लगे हुए तिरंगे में अरबी भाषा में कलमा लिखा गया है। इसकी जानकारी लगते ही बजरंग दल ने हड़कंप मचा दिया। इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। कार्रवाई न होने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है।
यह पूरा मामला अजयगढ़ कस्बे का बताया जा रहा है। यहां पर बनी जामा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था। जिसपर अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिखा हुआ था। इस पर बजरंग दल की तरफ से पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन दिया है। विश्व हिंदू परिषद की ओर से 2-3 दिन का समय दिया गया था।

हिंदू संगठनों ने किया विरोध


इस घटना पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों और हिंदू समाज ने तिरंगे के अपमान का भारी विरोध जताया है। हिंदू संगठनों ने इस मामले की कार्रवाई किए जाने की मांग की है। वहीं उन्होंने इस घटना को देश की आस्था से खिलवाड़ बताया है।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी


इस पूरे मामले पर अजयगढ़ पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर राष्ट्रध्वज अपमान की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों को ढूंढने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इसके कृत्य के लिए जो भी जिम्मेदार होगा। उस पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Panna / एमपी की मस्जिद में तिरंगे का बड़ा अपमान, अशोक चक्र की जगह लिखा कलमा

ट्रेंडिंग वीडियो