scriptयहां कहर बनता जा रहा है डायरिया, दो महिलाओं की मौत, दो दर्जन से ज्यादा बीमार | Diarrhea havoc in panna district amla village 2 women died more than 2 dozen ill | Patrika News
पन्ना

यहां कहर बनता जा रहा है डायरिया, दो महिलाओं की मौत, दो दर्जन से ज्यादा बीमार

Diarrhea havoc : जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अमला गांव पहुंची और कैंप लगाकर लोगों का परीक्षण शुरु किया। डॉक्टरों का मानना है कि ग्रामीणों द्वारा दूषित पानी पीने के कारण संभवत लोग डायरिया से ग्रस्त हुए हैं।

पन्नाAug 31, 2024 / 07:52 am

Faiz

Diarrhea havoc
Diarrhea havoc : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। यहां अजयगढ़ के हरनामपुर के देवरी गांव मे फैले डायरिया के कहर से अबतक दो महीलाओं की मौत हो चुकी है। जबकि, दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। फिलहाल, सभी बीमारों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
बता दें कि गांव में चारों ओर गंदगी का आलम है, इसके साथ ही गंदा पानी पीने से डायरिया फैलने की भी आशंका जताई जा रही है। अभी एक दिन पहले ही एक 85 वर्षीय महिला की मौत गांव में डायरिया की वजह से हुई थी। तो अब एक और महिला की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, गांव के करीब 20 से 25 लोग डायरिया की समस्या से ग्रस्त हैं। इनमें गंभीर रूप से बीमार मरीजों को 108 एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजयगढ़ में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें- युवाओं में तेजी से बढ़ रही भूलने की बीमारी, ये लक्षण दिखें तो हो जाएं सतर्क, बचाव भी जानें

दूशित पानी पीने से बीमार हुए लोग!

Diarrhea havoc
मामले की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के अमले को लगी तो तत्काल ही एक टीम अमला गांव पहुंची और कैंप लगाकर लोगों का परीक्षण शुरु किया। स्वास्थ विभाग के द्वारा पीएचई एवं राजस्व के अधिकारियों को भी जानकारी दी गई। दूषित पानी पीने से बीमारी फैलने की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News/ Panna / यहां कहर बनता जा रहा है डायरिया, दो महिलाओं की मौत, दो दर्जन से ज्यादा बीमार

ट्रेंडिंग वीडियो