scriptWatch Video : इस जगह पर उमड़े शहरवासी, जमकर खनकाएं डांडियां | Patrika News
पाली

Watch Video : इस जगह पर उमड़े शहरवासी, जमकर खनकाएं डांडियां

राजस्थान पत्रिका और विमल इलायची के महारास डांडिया उत्सव में झलका उत्साह

पालीOct 07, 2024 / 05:43 pm

Suresh Hemnani

Watch Video : इस जगह पर उमड़े शहरवासी, जमकर खनकाएं डांडिया

पाली शहर में राजस्थान पत्रिका के दो दिवसीय महारास डांडिया महोत्सव में उमड़े शहरवासी।

शारदीय नवरात्र में मां अंबे की भक्ति से सराबोर पाली शहर वासियों के डांडिया का उत्साह चरम पर रहा। गुजरात की रंग बिरंगी संस्कृति से मरुधरा सतरंगी हो गई। सुरीले संगीत पर पारम्परिक लोकगीत गूंजे तो लोगों के पैर खुद-ब-खुद थिरक उठे। गरबा-डांडिया की धूम से सब सराबोर दिखाई दिए। हाथों में डांडिया लिए गरबा खेलते नजर आए। आरती के बाद भक्ति और मस्ती का ऐसा रंग चढ़ा कि हर कोई उस रंग में रंग गया। दमदार एंकरिंग के बीच पसीने से तरबतर होने के बावजूद उत्साह कम नहीं हुआ। यह नजारा जोधपुर रोड पर सिद्धार्थ होटल के गार्डन में राजस्थान पत्रिका और विमल इलायची के महारास डांडिया उत्सव में दिखाई दिया। शाम का धुंधलका गहराते ही लोगों के कदम डांडिया उत्सव आयोजन स्थल की तरफ बढ़े चले। ज्यों ही संगीत की धुनें फिजा में गूंजी लोग डांडियों संग थिरक उठे। गुजराती और राजस्थानी परिधानों में सजे-धजे युवक-युवतियां, महिलाएं-पुरुष और बच्चे गरबा करने पहुंच गए। मधुर संगीत की मिठास हारो सोना रो घुड़लो…, पंखीड़ा रे पंखीड़ाउड़ ना जाइजे…., हारी अबे मैया नै…., है तो गरबा रमवा….जैसे मधुर गीत फिजा में गूंज उठे। प्रत्येक राउंड में बेस्ट कपल डांसर, बेस्ट फीमेल डांसर, बेस्ट मेल डांसर, बेस्ट फैंसी ड्रेस, बेस्ट डांडिया सजाने के पुरस्कार दिए गए। इससे पहले जिला कलक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने माता की आरती व दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का आगाज किया।

इनको मिले पुरस्कार

विमल इलायची की ओर से बेस्ट कपल का पुरस्कार चंदन और छवि को मिला। भगवती हैंडलूम एंड कलेक्शन की ओर से बेस्ट कपल का इनाम राहुल सोनी व पिंकी सोनी को दिया गया। बेस्ट मेल का पुरस्कार अजय वैष्णव को दिया गया। बेस्ट फीमेल का पुरस्कार लहर जोशी को दिया गया। बेस्ट चाइल्ड प्रियांशी चावला को दिया गया। इसके अलावा 25 सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए।

यह रहे उपस्थित

विमल इलायची की ओर से डिस्ट्रीब्यूटर संपत राज लखवानी व एरिया सेल्स मैनेजर दीपक शर्मा, बालाजी प्राइम बिल्डर के गणेशाराम कुमावत, सिद्धार्थ होटल से निरंजन परिहार, वर्धमान ऑटोमोबाइल से शक्ति सिंह राठौड़, एलआरवी ग्रुप से जितेंद्र वैष्णव, भगवती कलेक्शन एंड हैंडलूम से विशाल भेरवानी उपस्थित रहे। पंकज टांक और रेखा टांक ने एंकरिंग की।

Hindi News / Pali / Watch Video : इस जगह पर उमड़े शहरवासी, जमकर खनकाएं डांडियां

ट्रेंडिंग वीडियो