scriptHeavy Rain Warning: आज भी रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, बस 2 घंटे में यहां होगी भारी बारिश, सड़कें बनेंगी दरिया | Meteorological Department has warned of heavy rain within 2 hours on August 2 | Patrika News
पाली

Heavy Rain Warning: आज भी रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, बस 2 घंटे में यहां होगी भारी बारिश, सड़कें बनेंगी दरिया

Heavy Rain Warning: राजस्थान में मानसून जोरदार तरीके से बरस रहा है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश, तो कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

पालीAug 02, 2024 / 10:16 am

Rakesh Mishra

IMD Heavy Rain Warning
Heavy Rain Warning: अगस्त के पहले ही दिन मानसून उम्मीदों से ज्यादा सक्रिय होे गया। जयपुर सहित पूर्वी राजस्थान के जिलों जोरदार बरसात हुई। इस बीच मौसम विभाग ने एक और नई चेतावनी जारी कर दी है। ये चेतावनी आगामी 2 घंटों के लिए जारी की गई है। विभाग के अनुसार भीलवाड़ा, अजमेर और पाली में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश का दौर जारी रहेगा, वहीं कहीं कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी बारिश

वहीं जयपुर, टोंक, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बारां, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर और झालावाड़ में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जोधपुर शहर और आस-पास के क्षेत्रों में बारिश की शुरुआत हो चुकी है। पाली जिले में गुरुवार को सुबह से शाम तक आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा। काले बादलों ने दिन में कई बार बरसात की आस जगाई, लेकिन बरसे नहीं। हवा व बादलों के कारण उमस से जरूर थोड़ी राहत मिली। उधर, जिले के कुछ स्थलों पर रिमझिम बरसात हुई। जिले का अधिकतम तापमान 32.4 व न्यूनतम 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार मानसून लाइन गंगानगर होकर गुजरी। वहीं एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व राजस्थान व उसके आसपास के क्षेत्रों में बना हुआ है। जबकि दूसरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश व तीसरा पंजाब व उसके आसपास के क्षेत्र में बना है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बरसात की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में गुरुवार से मानसून सक्रिय हो गया। वहीं पश्चिमी राजस्थान में 3 अगस्त से मानसून सक्रिय होने की उम्मीद है। जोधपुर व बीकानेर संभाग में 2 से 5 अगस्त तक मेघ गर्जन के साथ भारी से अति भारी बरसात की संभावना है।

पाली व सिरोही में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग जयपुर की ओर से पाली व सिरोही जिले में 4 अगस्त को बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उस समय मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ अति भारी बरसात हो सकती है। पाली में यह अलर्ट 5 अगस्त को भी रहेगा। वहीं जालोर में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News / Pali / Heavy Rain Warning: आज भी रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, बस 2 घंटे में यहां होगी भारी बारिश, सड़कें बनेंगी दरिया

ट्रेंडिंग वीडियो