scriptप्रशासन गांवों के संग शिविरों में सियासी होड़, पट्टा बांटने कई नेता पहुंच रहे | dispute over lease distribution in Sumerpur of Pali | Patrika News
पाली

प्रशासन गांवों के संग शिविरों में सियासी होड़, पट्टा बांटने कई नेता पहुंच रहे

-पाली जिले के सुमेरपुर पंचायत समिति के पोमावा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में पट्टा वितरण को लेकर सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत व कांग्रेस नेत्री डॉ रंजू रामावत के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई

पालीNov 01, 2021 / 07:40 pm

Suresh Hemnani

प्रशासन गांवों के संग शिविरों में सियासी होड़, पट्टा बांटने कई नेता पहुंच रहे

प्रशासन गांवों के संग शिविरों में सियासी होड़, पट्टा बांटने कई नेता पहुंच रहे

पाली/सुमेरपुर। प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021 के तहत गांवों में लग रहे शिविरों में सियासी हौड़ मची हुई है। पट्टा वितरण के दौरान जनप्रतिनिधियों में फोटो खिंचवाने की होड़ मची रहती है। स्थिति यह है कि शिविर में नेताओं के साफा-माला पहनाने व स्वागत में बीत रहा है। सुमेरपुर पंचायत समिति के पोमावा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में पट्टा वितरण को लेकर सुमेरपुर विधायक व कांग्रेस नेत्री के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई।
बीच पट्टा वितरण को लेकर हुआ विवाद
सोमवार को पोमावा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत व प्रधान उर्मिलाकंवर पहुंचे। दूसरी ओर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी रही डॉ रंजू रामावत भी उप प्रधान गजेन्द्रसिंह राणावत के साथ शिविर में पहुंची। इसी दौरान पट्टा वितरण के लिए तैयारी शुरू की। कार्मिकों ने पट्टे वितरण के लिए जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया। इस दौरान कुछ पट्टे रामावत ने लेकर स्वयं दूसरी ओर वितरण करने लगी। जिस पर विधायक जोराराम कुमावत भडक़ गए। उन्होंने कहा कि पट्टा वितरण कार्य केवल चुने हुए जनप्रतिनिधि ही कर सकते हैं। इस बात को लेकर मंच पर काफी देर तक गहमा-गहमी रही। उधर, रामावत के शिविर से चले जाने के बाद विधायक शिविर प्रभारी से अपनी नाराजगी जताई।
गोगरा शिविर में भी उपखण्ड अधिकारी ने कार्मिकों को किया था निर्देशित
प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान नेताओं के स्वागत कार्यक्रम को लेकर पूर्व में भी ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी से शिकायत की थी। जिसके बाद गोगरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में उपखण्ड अधिकारी ऋषभ मंडल ने सभी कार्मिकों व अधिकारियों को स्वागत कार्यक्रम नहीं करने के लिए पाबंद किया था। इसके बावजूद शिविर स्वागत कार्यक्रम स्थल बनते जा रहे है। पोमावा शिविर में हुए विवाद के बाद उपखण्ड अधिकारी ने आगामी शिविरों में केवल चुने हुए जनप्रतिनिधियों के हाथों ही पट्टों का वितरण करने के निर्देश दिए है।
अपमान सहन नहीं किया जाएगा
इस तरह अपमान सहन नहीं किया जाएगा। शिविर में केवल चुने हुए जनप्रतिनिधि ही पट्टा वितरण कर सकते हैं। इसके बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी रहीं रंजू रामावत ने मेरे हाथ से पट्टे खींचकर स्वयं वितरण करने लगीं। इस तरह का बर्ताव सहन नही होगा। वे इस संबंध में जिला कलक्टर को भी अवगत कराएंगे। –जोराराम कुमावत, विधायक सुमेरपुर।
पट्टा छिनने जैसी कोई घटना नहीं हुई
पोमावा शिविर में सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी व कार्मिक मौजूद थे। पूरे शिविर की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी की गई है। पट्टा छिनने जैसी कोई घटना नहीं हुई। मैंने विधायक का कोई अपमान नही किया है। –डॉ रंजू रामावत, पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी विधानसभा क्षेत्र सुमेरपुर।
विधायक व डॉ. रामावत के बीच हुआ था विवाद
पोमावा शिविर में पट्टा वितरण को लेकर विधायक महोदय व डॉ. रामावत के बीच विवाद हुआ था। प्रशासन जनप्रतिनिधियों का पूरा सम्मान करता है। आगामी शिविरों में इस बारे में पूरा ध्यान रखा जाएगा। अधिकारियों व कार्मिकों को भी निर्देशित किया जा चुका है। –ऋषभ मंडल, शिविर प्रभारी एवं उपखण्ड अधिकारी सुमेरपुर।

Hindi News/ Pali / प्रशासन गांवों के संग शिविरों में सियासी होड़, पट्टा बांटने कई नेता पहुंच रहे

ट्रेंडिंग वीडियो