scriptसरकारी योजना की कछुआ चाल, सपना बना खुद का आशियाना | Chief Minister Jan Awas Yojana became a dream for the people in Pali c | Patrika News
पाली

सरकारी योजना की कछुआ चाल, सपना बना खुद का आशियाना

-मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत अभी तक तैयार नहीं फ्लैट-पाली शहर में घुमटी के निकट बनाए जा रहे हैं फ्लैट

पालीJul 09, 2021 / 06:13 pm

Suresh Hemnani

सरकारी योजना की कछुआ चाल, सपना बना खुद का आशियाना

सरकारी योजना की कछुआ चाल, सपना बना खुद का आशियाना

पाली। लोगों को खुद का आशियाना उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत घूमटी के निकट फ्लैट बनाए जा रहे है। इस कार्य को करीब तीन साल गुजर चुके है, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। इस समय निर्माण कार्य भी मंथर गति से चल रहा है। हालांकि इन आधे-अधूरे फ्लैट का नगर परिषद के पिछले बोर्ड की ओर से उद्घाटन किया जा चुका है। जबकि हकीकत यह है कि अभी तक एक भी फ्लैट नगर परिषद को निर्माण एजेंसी की ओर से हैण्ड ओवर नहीं किया जा सका है। अब यह दावा जरूर किया जा रहा है कि दो से तीन माह तक वन व टू बीएचके के करीब 96 फ्लैट परिषद को दे दिए जाएंगे। जो खरीदारों को दिए जाने है।
सडक़ों व पानी की नहीं व्यवस्था
इस जगह पर फ्लैट तो बना दिए गए है, लेकिन अभी तक सडक़ व पानी की व्यवस्था तक नहीं की गई है। यदि फ्लैट हैण्ड ओवर कर रहने के लिए खरीदारों को दे दिए जाते हैं तो उनको महज कंकरीट व मिट्टी डाले मार्ग से फ्लैट तक जाना होगा। वहां पर पानी के लिए अभी तक हौद का निर्माण भी नहीं करवाया गया है।
एक बिल्डिंग तो पूरी अधूरी
यहां बनी रही एक बिल्डिंग के चंद फ्लैटों को ही अभी तक पूरा किया गाय है। उसमें भी अधिकांश फ्लैट का प्लास्टर सहित अन्य कार्य बाकी है। जबकि एक बिल्डिंग में मंथर गति से कार्य चल रहा है। एक बिल्डिंग में तो अभी तक केवल दीवारों आदि का कार्य ही पूरा हुआ दिख रहा है।
जल्द से जल्द कार्य करेंगे पूरा
मुख्यमंत्री जन आवास योजना के फ्लैट का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास कर रहे है। हमारी ओर से 96 फ्लैट दो से तीन माह में नगर परिषद को हैण्ड ओवर कर दिए जाएंगे। –अभिषेक खण्डेलवाल, साइट इंजीनियर, मुख्यमंत्री जन आवास योजना, पाली
यह है फ्लैट की स्थिति
1056 फ्लैट बनाए जा रहे है योजना के तहत
688 फ्लैट वन बीएचके के
368 फ्लैट टू बीएचके के
112 फ्लैट का स्ट्रेक्चर पूरे किए गए है
43 ब्लॉक बनाए गए है वन बीएचके के
23 ब्लॉक बनाए गए है टू बीएचके के
01 ब्लॉक में 16 फ्लैट बनाए गए है

Hindi News / Pali / सरकारी योजना की कछुआ चाल, सपना बना खुद का आशियाना

ट्रेंडिंग वीडियो