scriptCCTV cameras: आहोर में कमजोर होने लगी तीसरी आंख | CCTV cameras installed for security reasons | Patrika News
पाली

CCTV cameras: आहोर में कमजोर होने लगी तीसरी आंख

CCTV cameras: नगर में सुरक्षा की दृष्टि एवं संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से विधायक मद की स्वीकृति से प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर लगाए सीसीटीवी कैमरे उचित देखरेख व सारसंभाल के अभाव में कई कैमरे बंद है।

पालीJun 13, 2023 / 07:25 pm

Manish kumar Panwar

CCTV cameras: आहोर में कमजोर होने लगी तीसरी आंख

CCTV cameras: आहोर में कमजोर होने लगी तीसरी आंख

ऐसे में जहां सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान है। वहीं लाखों की लागत से लगाए सीसीटीवी कैमरों का कोई औचित्य नहीं दिख रहा। ग्राम पंचायत की ओर से गत वर्षों यहां सुरक्षा दृष्टि एवं संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए निजी बस स्टैण्ड से लेकर जोधपुर तिराहे तक डिवाइडरयुक्त सीसी रोड के बीच समेत अन्य प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। विभिन्न स्थानों पर करीब 19 सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। वर्तमान में इनमें से आधे कैमरे ही शुरू है। आधे कैमरे उचित देखरेख व सारसंभाल के अभाव में बंद है। सीसीटीवी कैमरे लगाकर इसका कंट्रोल रूम पुलिस थाने में बनाया था। ताकि पुलिस सीसीटीवी कैमरों से नजर रख सके।
सभी सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त रहने जरुरी

संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सभी सीसीटीवी कैमरोंं का दुरुस्त रहना जरुरी है। लेकिन, आलम है कि उचित देखरेख व सारसंभाल के अभाव में अक्सर अधिकतर कैमरे बंद रहते है। मोबाइल लूट की वारदात पर भी व्यापारियों ने बंद कैमरों को शुरू करवाने की मांग की थी।
सुव्यवस्थित करेंगे कैमरे

अभी कैमरों की देखरेख व सारसंभाल के लिए ग्राम पंचायत में अलग से बजट का अभाव है। हाल ही प्रदेश सरकार ने बजट घोषणा की पालना में आहोर में नगरपालिका की अधिसूचना लागू की है। ऐसे में नगरपालिका का कार्य प्रारंभ होते हुए सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था को सर्वप्रथम दुरुस्त करवाया जाएगा। सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम भी नगरपालिका कार्यालय में स्थापित करवाया जाएगा।
-सुजाराम प्रजापत, सरपंच, ग्राम पंचायत आहोर

Hindi News / Pali / CCTV cameras: आहोर में कमजोर होने लगी तीसरी आंख

ट्रेंडिंग वीडियो