scriptबड़े पापा ने कहा था जज बनना है, बेटी ने साकार किया सपना; RJS में पाई 123वीं रैंक, परिवार में छाई खुशियां | Akshita Surana of Pali got 123rd rank in RJS 2024 | Patrika News
पाली

बड़े पापा ने कहा था जज बनना है, बेटी ने साकार किया सपना; RJS में पाई 123वीं रैंक, परिवार में छाई खुशियां

राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस (RJS) 2024 में पाली की रहने वाली अक्षिता सुराणा ने 123वीं रैंक हासिल की। उनके पिता नवरतन सुराणा बिजनेस करते हैं। वहीं माता बसंती सुराणा गृहिणी है।

पालीOct 27, 2024 / 08:18 pm

Suman Saurabh

Akshita Surana of Pali got 123rd rank in RJS 2024

परिवार के साथ प्रसन्नचित्त मुद्रा में अक्षिता सुराणा

पाली। राजस्थान हाई कोर्ट की ओर से राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस (RJS) परीक्षा का परिणाम रविवार को घोषित किया गया। पाली की रहने वाली अक्षिता सुराणा ने आरजेएस में 123वीं रैंक हासिल की। अक्षिता सुराणा का चयन होने पर उनके परिवार में खुशी छा गई। अक्षिता ने बताया कि लॉ में प्रवेश लेने के बाद शिक्षक मनोज शर्मा ने प्रेरित किया ओर बेस तैयार करवाया था।

बड़े पापा के कहने पर चुना फील्ड

पाली के लोढ़ों का वास में रहने वाली अक्षिता सुराणा ने आरजेएस में 123वीं रैंक हासिल की। उनके पिता नवरतन सुराणा बिजनेस करते हैं। वहीं माता बसंती सुराणा गृहिणी है। अक्षिता ने बताया कि चौथी बार परीक्षा देने के बाद विश्वास था कि इस बार चयन जरूर हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आरजेएस बनने का सपना लॉ में प्रवेश लेते समय देखा था। बीकानेर में रहने वाले बड़े पापा रमेश सुराणा ने कहा था कि आरजेएस बनना है। आज मेरा व उनका दोनों का सपना पुरा हुआ।

हनुमानगढ़ की राधिका बंसल को मिला पहला स्थान

उल्लेखनीय है टॉप 10 में 9 लड़कियां हैं। वहीं, टॉप 20 में 16 लड़कियां हैं। पहला स्थान हनुमानगढ़ की राधिका बंसल पुत्री पुरुषोत्तमदास बंसल ने प्राप्त किया है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद जैसे ही राधिका के घर उसके चयन की खबर पहुंची तो बधाई देने वालों का तांता लग गया। दूसरा और तीसरा स्थान क्रमश: तनुराग सिंह चौहान और परमा चौधरी ने हासिल किया है। राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस (आरजेएस) परीक्षा में फाइनल 222 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

Hindi News / Pali / बड़े पापा ने कहा था जज बनना है, बेटी ने साकार किया सपना; RJS में पाई 123वीं रैंक, परिवार में छाई खुशियां

ट्रेंडिंग वीडियो