scriptइमरान खान को उन्हीं के देश में पड़ रही लताड़, पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की छवि खराब करने का लगा आरोप | Imran Khan was accused of tarnishing image of Pakistan and Pakistanis | Patrika News
पाकिस्तान

इमरान खान को उन्हीं के देश में पड़ रही लताड़, पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की छवि खराब करने का लगा आरोप

मरियम औरंगजेब ने एक संवाददाता सम्मेलन में इमरान खान से कहा कि अगर वह वाकई लोगों को राहत देना चाहते हैं तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने 17 दिसंबर को अल जजीरा चैनल को दिए गए इमरान खान के साक्षात्कार का जिक्र किया।

Dec 20, 2021 / 10:27 pm

Ashutosh Pathak

imran.jpg
पाकिस्तान मुस्लिम लीग -नवाज (पीएमएल-एन) ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी ) की 17वीं विशेष बैठक में कथित तौर पर अपने भ्रष्ट्राचार को छिपाने के लिए देश और यहां की राजनीतिक पार्टियों की छवि धूमिल की है। पार्टी की सूचना सचिव और नेशनल असेंबली सांसद मरियम औरंगजेब ने एक संवाददाता सम्मेलन में इमरान खान से कहा कि अगर वह वाकई लोगों को राहत देना चाहते हैं तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने 17 दिसंबर को अल जजीरा चैनल को दिए गए इमरान खान के साक्षात्कार का जिक्र किया। इसमें उन्होंने देश के विनाश के लिए पहले की राजनीतिक पार्टियों के शासन को जिम्मेदार ठहराया था।
उन्होंने कहा‌ कि पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पहले ही सत्ता में अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है लेकिन ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री शरीफ परिवार फोबिया से पीड़ित हैं क्योंकि वह अपनी उपलब्धियों को बताने के बजाए हर बार नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ का जिक्र करते हैं। उन्होंने इस साक्षात्कार के समय पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि यह देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास था क्योंकि यह ऐसे समय दिया गया था जब ओआईसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए इस्लामिक देशो के विदेश मंत्री देश में आ रहे थे।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान सरकार के खिलाफ टीटीपी फिर शुरू करेगा हमले, कहा- इमरान खान ने वादा नहीं निभाया



मरियम ने कहा कि ऐसा ही एक काम श्री खान ने तब किया था जब पीएमएल नवाज सरकार के कार्यकाल में 2014 में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की यात्रा होनी थी। ऐसा लगता है कि उन्हें ओआईसी में हिस्सा लेने वालों की अहमियत का अंदाजा नही था और न ही वे इसकी संवेदनशीलता से वाकिफ थे। उन्हें तो विदेशी नेताओं के समक्ष पाकिस्तान की सकारात्मक छवि पेश करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि श्री खान ने अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए विपक्षी दलों को इस तरह पेश किया था और वह अपनी नाकामी को ढकने के लिए पाकिस्तान की छवि धूमिल कर रहे हैं।
दूसरी ओर, पाकिस्तान में विपक्ष की नेता और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज अपने बेटे जुनैद सफदर की शादी के जश्न के दौरान सुर्खियों में बनी रहीं, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर उनकी शानदार तस्वीरों और वीडियो की बाढ़ सी आ गई है। द न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, आयोजनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं हैं और लोगों द्वारा खूब पंसद की जा रही हैं।
वहीं, सोशल मीडिया पर कई लोगों के साथ, इस कार्यक्रम के आधिकारिक फोटोग्राफर भी मरियम नवाज से समान रूप से प्रभावित दिखाई दिए हैं। इरफान अहसन, जिन्हें इस खास उत्सव के लिए फोटो खींचने की जिम्मेदारी दी गई, उन्होंने समा टीवी के साथ एक साक्षात्कार में जुनैद सफदर की शादी के विभिन्न अवसरों को कवर करने के अपने अनुभव को साझा किया।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान ने खोला राज, अमरीका को बताया लोकतंत्र शिखर सम्मेलन में क्यों नहीं हुआ शामिल



उन्होंने टीवी चैनल से कहा, मरियम के व्यक्तित्व को आप बहुत कम आंकते हैं इसलिए आप जानते हैं कैमरा उन्हें प्यार करता है। मैं एक फोटोग्राफर हूं लेकिन वह एक मॉडल हो सकती हैं। उन्होंने आगे कहा, अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं मरियम नवाज की एक तस्वीर लूंगा और उसे उपहार में दूंगा। इरफान अहसन ने अगस्त 2018 में शपथ लेने के बाद पीएम कार्यालय में इमरान खान की आधिकारिक तस्वीरें लीं थीं।

Hindi News/ world / Pakistan / इमरान खान को उन्हीं के देश में पड़ रही लताड़, पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की छवि खराब करने का लगा आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो