scriptManu Bhaker पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक का ‘महारिकॉर्ड’ बनाने से चूकीं | Manu Bhaker missed out on making a record of a hat-trick of medals at the Paris Olympics 2024 | Patrika News
अन्य खेल

Manu Bhaker पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक का ‘महारिकॉर्ड’ बनाने से चूकीं

Manu Bhaker in Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर मेडल की हैट्रिक का महारिकॉर्ड बनाने से चूक गई हैं। वह सात राउंड में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई थीं, लेकिन आठवें राउंड में उनका सफर चौथे स्‍थान के साथ खत्‍म हुआ।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 01:36 pm

lokesh verma

Manu Bhaker in Paris Olympics 2024
Manu Bhaker in Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर मेडल की हैट्रिक का महारिकॉर्ड बनाने से चूक गई हैं। मनु भाकर ने शूटिंग के 25 मीटर पिस्‍टल वुमेंस फाइनल में पहले सात राउंड तक टॉप टू में जगह बना रखी थी, लेकिन आठवें सेट में वह अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख सकीं और चौथे स्‍थान के साथ वह तीसरा मेडल जीतने से चूक गईं। पेरिस ओलंपिक में इससे पहले मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्‍य पदक जीता था और उससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

भारत के लिए दो जीतने वाली स्‍वतंत्र भारत की पहली एथलीट

बता दें कि मनु ने 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन रैपिड राउंड में दूसरे पायदान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल के अंत में वह मेडल से चूक गईं। वह अब एक ही ओलंपिक में स्‍वतंत्र भारत में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बन गई हैं। इससे पहले ये कमाल नॉर्मन प्रिचर्ड ने किया था, जिन्‍होंने ओलंपिक 1900 में एथलेटिक्स में देश के लिए दो रजत पदक जीते थे।

सुशील और सिंधु के नाम दो-दो मेडल

ओलंपिक में देश के लिए दो पदकों की बात करें तो रेसलर सुशील कुमार के साथ बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु भी दो-दो पदक जीत चुके हैं, लेकिन उनके ये पदक अलग-अलग ओलंपिक में आए हैं। सुशील कुमार ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में कांस्‍य पदक और लंदन ओलंपिक 2012 में रजत पदक जीता था। वहीं, पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक तो टोक्यो ओलंपिक में कांस्‍य पदक जीता था। वहीं, अब मनु ने एक ओलंपिक में तीन पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Manu Bhaker पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक का ‘महारिकॉर्ड’ बनाने से चूकीं

ट्रेंडिंग वीडियो