scriptदो महीने में दूसरी बार सस्पेंड हुए बजरंग पूनिया, पेरिस ओलमापिक से पहले बड़ा झटका | Patrika News
अन्य खेल

दो महीने में दूसरी बार सस्पेंड हुए बजरंग पूनिया, पेरिस ओलमापिक से पहले बड़ा झटका

नाडा की ओर से ताजा आदेश गुरुवार को जारी किया गया और उनसे 11 जुलाई तक ताजा निलंबन पर जवाब देने को कहा गया है ।’

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 02:12 pm

Siddharth Rai

Olympic 2024: ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा एक बार फिर अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। बजरंग ने मूत्र नमूना देने से इंकार करने पर नाडा ने उन्हें ‘आरोप का नोटिस’ थमाया था और उसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है।
पिछले महीने, पुनिया को 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के दौरान नाडा को अपने मूत्र का नमूना देने से इनकार करने के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, ”नाडा की ओर से ताजा आदेश गुरुवार को जारी किया गया और उनसे 11 जुलाई तक ताजा निलंबन पर जवाब देने को कहा गया है ।”
अपने प्रारंभिक अंतिम निलंबन आदेश की रिपोर्टों के बाद, पहलवान ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने कभी भी “अपना नमूना देने से इनकार नहीं किया” और नाडा अधिकारियों से उस समाप्त हो चुकी किट के बारे में प्रतिक्रिया मांगी जो उन्होंने उनका नमूना लेने के लिए भेजी थी।
बाद में, डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल (एडीएपी) ने 30 वर्षीय पहलवान का निलंबन रद्द कर दिया, जिसमें कहा गया कि नाडा ने इस साल मार्च में कथित तौर पर हुए डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए बजरंग पर औपचारिक रूप से आरोप नहीं लगाया था।

Hindi News/ Sports / Other Sports / दो महीने में दूसरी बार सस्पेंड हुए बजरंग पूनिया, पेरिस ओलमापिक से पहले बड़ा झटका

ट्रेंडिंग वीडियो