scriptUP Rainfall Alert: यूपी में 30 मई से 2 जून तक आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी | UP Rainfall Alert Weather Department New prediction rain and storm in UP from May 30 to June 2 | Patrika News
नोएडा

UP Rainfall Alert: यूपी में 30 मई से 2 जून तक आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

UP Rainfall Alert: यूपी में मौसम का रुख बहुत जल्द बदलने वाला है। मौसम विभाग ने 30 मई से 2 जून तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी यूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

नोएडाMay 30, 2024 / 06:06 pm

Aman Kumar Pandey

UP Rainfall Alert

UP Rainfall Alert

UP Rainfall Alert: नौतपा का दौर जारी है इसी बीच बुधवार 29 मई को हुई छिटपुट बारिश से लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिली है। हालांकि 30 मई से लेकर 2 जून तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों और जिलों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार 30 मई के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जताया है कि पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही अलर्ट भी जारी की है कि पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर लू बहने की संभावना है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

30 मई को पूर्वी यूपी में बारिश होने के आसार

राजधानी लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विभाग ने 30 मई को पूर्वी यूपी के वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, भदोही, गोरखपुर समेत आस पास के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में 4 दिनों तक बारिश आंधी- तूफान, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

1 जून को पश्चिम यूपी में बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के ऊपर विपरीत चक्रवाती हवा का दबाव बन रहा है। एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस वजह से हवा का रुख पुरवा हो जाएगा। इसके चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी। मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई की रात से मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं 1 जून को मेरठ सहित दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Noida / UP Rainfall Alert: यूपी में 30 मई से 2 जून तक आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो