scriptसंस्‍कृति मंत्रालय के कला डायरेक्टर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान | Sanskarti Mantralaya Director Statement Over Ram Mandir Nirman | Patrika News
नोएडा

संस्‍कृति मंत्रालय के कला डायरेक्टर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान

संस्कृति मंत्रालय में कला डायरेक्टर पंडित पुलकित महाराज रामपुर पहुंचे
 
 

नोएडाFeb 19, 2018 / 04:03 pm

Sharad Shukla

Ram Mandir
रामपुर। अयोध्‍या में विवादित ढांचे और राम जन्म भूमि को लेकर काफी लंबे समय से सियासत चल रही है। रविवार को उत्‍तर प्रदेश के रामपुर पहुंचे पंडित पुलिकित महाराज ने राम जन्‍म भूमि के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि वहां यहां केवल ओर केवल राम मंदिर बनेगा। उन्‍होंने कहा कि वहां तो मंदिर ही बनना चाहिए। इतना ही नहीं वह चाहते हैं क‍ि वहां राम मंदिर बने। कोर्ट का फैसला भी आ ही जाएगा। कोई वहां राम मंदिर बनने से नहीं रोक सकेगा।
वह चाहते हैं कि चुनाव से पहले बने राम मंदिर

आपको बता दें क‍ि पंडित पुलकित महाराज भारत सरकार में संस्कृति मंत्रालय में कला डायरेक्टर हैं। उन्‍हें पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने भारत गौरव से भी नवाजा है। रविवार को वह रामपुर पहुंचे तो राज्‍यमंत्री बलदेव सिंह ओलख ने उनका जोरदार स्वागत किया। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्‍होंने पहले कहा कि विवादित ढांचे की जगह मन्दिर व मस्जिद दोनों बनाई जानी चाहिए। बाद में उन्‍होंने कहा कि वह चाहते हैं क‍ि वहां पर राम मंदिर बने। वहां केवल राम मंदिर ही बने। भारतीय जनता पार्टी और जनता का यही मत है। वह चाहते हैं कि यह मंदिर चुनाव से ही पहले बने।
Holi 2018: इस समय करेंगे होलिका दहन तो चमकेगी किस्‍मत

लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने बनाया यह मास्‍टर प्‍लान

कोई नहीं रोक पाएगा मंदिर बनने से

पंडित पुलकित महाराज के अनुसार, वहां राम मंदिर को बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। फिर चाहे वह अदालत हो या सुप्रीम कोर्ट या कोई और। उन्‍होंने कहा कि सबसे बड़ी जनता है और वह चाहती है कि राम मंदिर बने। जिस भगवान श्री राम की गाथा सभी सुनते आए हैं, उनका मंदिर तो बनना तय है और इसे कोई नहीं रोक सकता है। यह जल्‍दी बनेगा।
प्रदेश को मुख्‍यमंत्री के रूप में मिला संत

उन्‍होंने यह भी कहा कि उत्‍तर प्रदेश ने मुख्‍यमंत्री के रूप में एक संत दिया है। जबकि देश को प्रधानमंत्री के रूप में महासंत मिला है। ऐसे में भला राम मंदिर कैसे नहीं बनेगा। उनके अनुसार, साल 2006 में उनकी मुलाकात नरेंद्र मोदी से तब हुई थी,उ जब वह सीएम थे। उस समय अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को तत्कालीन राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने सम्‍मानित किया था। उस दौरान उन्‍हें भी कला क्षेत्र में सम्‍मान मिला था। तब वे दो दिन तक नरेंद्र मोदी के घर पर रहे थे। उस बीच उनके मुंह से निकला था कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और वह बन गए। इसी तरह उनका यकीन है कि मंदिर भी बनेगा। इस बीच उन्‍होंने रामपुर में नृत्य कला केंद्र बनाने की सिफारिश सरकार में बैठे मंत्री से करने की भी बता की।

Hindi News / Noida / संस्‍कृति मंत्रालय के कला डायरेक्टर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो