scriptनोएडा में साइबर ठगी की शिकार महिला को पुलिस ने वापस करवाया पैसा, इन्वेस्टमेंट के नाम पर किया था फ्रॉड | Police returned entire amount to a woman who was a victim of cyber fraud in Noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा में साइबर ठगी की शिकार महिला को पुलिस ने वापस करवाया पैसा, इन्वेस्टमेंट के नाम पर किया था फ्रॉड

नोएडा पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में कार्रवाई करते हुए पीड़ित को रकम वापस दिलवाई।

नोएडाAug 03, 2024 / 07:00 pm

Anand Shukla

CG Cyber Fraud, fraud news, raipur news, raipur fraud news,Online Fraud:
Cyber Fraud: नोएडा में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को अलग- अलग तरीकों से साइबर ठग लाखों रुपए की रकम ठग रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में साइबर ठगों ने एक महिला से 10 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने अब महिला को पूरी रकम वापस करवाई है। साइबर ठगों ने खुद को फेडेक्स कोरियर का बता कर इन्वेस्टमेंट करने पर मोटा मुनाफा होने का लालच दिया था।
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 जून को पीड़िता ने साइबर क्राइम थाना सेक्टर- 36 में 10 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए समस्त धनराशि को फ्रीज कराया। इसके बाद न्यायालय के माध्यम से पीड़िता को पूरी धन वापस करवाई।

इन्वेस्टमेंट के नाम पर की ठगी

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा निवासी महिला को अज्ञात साइबर अपराधी ने खुद को फेडेक्स कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताते हुए फोन किया और ऑनलाइन ट्रेडिंग के माध्यम से इन्वेस्टमेंट कर धन कमाने का ऑफर दिया। इस प्रकार पीड़िता को झांसे में लेकर अपराधियों ने उससे 10 लाख रुपए की ठगी कर ली।
महिला ने इसकी शिकायत 28 जून को साइबर पुलिस से की। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम, नोएडा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़िता की ठगी गई 10 लाख रुपए की पूरी रकम को फ्रीज करवा दिया। उसके बाद न्यायालय से आदेश प्राप्त कर महिला की धनराशि उसके खाते में ट्रांसफर कराई गई।
यह भी पढ़ें

अयोध्या रेप केस: आरोपी मोईन अली के बेकरी पर चला बुलडोजर, अखिलेश यादव ने की DNA टेस्ट की मांग

नोएडा में डिजिटल अरेस्ट कर ठगी करने का मामला सबसे ज्यादा

नोएडा में साइबर फ्रॉड बढ़ता जा रहा है। अपराधी अलग- अलग माध्यमों से लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। जिसमें डिजिटल अरेस्ट कर ठगी करने का मामला सबसे ज्यादा सामने आ रहा है। गौर करने की बात यह है कि इस तरह के मामलों में काफी पढ़े-लिखे लोग फंस जाते हैं।

Hindi News/ Noida / नोएडा में साइबर ठगी की शिकार महिला को पुलिस ने वापस करवाया पैसा, इन्वेस्टमेंट के नाम पर किया था फ्रॉड

ट्रेंडिंग वीडियो