scriptअब मेट्रो में भी करिए मोबाइल चार्ज, एनएमआरसी ने शुरू की पावर बैंक की सुविधा | Patrika News
नोएडा

अब मेट्रो में भी करिए मोबाइल चार्ज, एनएमआरसी ने शुरू की पावर बैंक की सुविधा

Noida Metro: यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने नोएडा मेट्रो नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर पावर बैंक सुविधा शुरू की है। यह सेवा, बुधवार से शुरू हुई है। इस सुविधा का उद्देश्य यात्रियों को यात्रा के दौरान उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने में मदद देना है।

नोएडाOct 23, 2024 / 06:30 pm

Aman Pandey

Metro News, Metro, mobile charge, power Bank
Noida Metro: नोएडा मेट्रो नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर पावर बैंक सुविधा का शुभारंभ सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम. ने किया। यह सुविधा ए3 चार्ज द्वारा प्रदान की जाएगी, जो दिल्ली-एनसीआर स्थित कंपनी है। यह ऑन-द-गो चार्ज सेवा प्रदान करती है। यात्री पोर्टेबल पावर बैंकों के माध्यम से अपने फोन को चलते-फिरते चार्ज कर सकते हैं।

सुविधा के लाभ के लिए यात्रियों को देना होगा 50 रुपए का सदस्यता शुल्क

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को 50 रुपए सदस्यता शुल्क देना होगा। इसके बाद इसमें कई प्लान हैं, जो लेकर यात्री इसका लाभ उठा सकते हैं। जिनमें 50 रुपए देकर स्वैप प्लान राशि के साथ दो दिनों की वैधता मिलेगी। साप्ताहिक योजना के लिए 99 रुपए स्वैप योजना राशि के साथ 7 दिनों की वैधता मिलेगी। मासिक प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ 199 रुपए में मिलेगा।

चलते-फिरते पावर बैंक की मिलेगी सुविधा

इसके अलावा प्रो प्लान एक वर्ष की वैधता के साथ 900 स्वैप प्लान 999 रुपए में मिलेगा। यात्रियों को बस ऐप डाउनलोड करना होगा, ए3 चार्ज मशीनों पर क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद योजना चुनें और “चलते-फिरते” पावर बैंक सेवाओं का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएं।
यह भी पढ़ें

किसानों ने तोड़ा पुलिस बैरिकेड, हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं

आम जनता को सुविधा प्रदान करने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, ए3 चार्ज ने नोएडा मेट्रो के साथ मिलकर सभी 21 मेट्रो में तीन ए3 चार्ज मशीनें लगाई हैं। लोग यात्रा के दौरान इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं और चलते-फिरते अपने उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं।

Hindi News / Noida / अब मेट्रो में भी करिए मोबाइल चार्ज, एनएमआरसी ने शुरू की पावर बैंक की सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो