scriptकैराना लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का बड़ा बयान, कह दी ये बात | Big statement of RLD leader Jayant Chaudhary After win kairana seat | Patrika News
नोएडा

कैराना लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का बड़ा बयान, कह दी ये बात

भाजपा पर यह कहकर बोला हमला, बड़ा हमला

नोएडाMay 31, 2018 / 04:40 pm

Rahul Chauhan

Jayant Chaudhary

कैराना लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का बड़ा बयान, कह दी ये बात

नोएडा। कैराना लोकसभा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने मीडिया से बातचीत की। यहां 28 मई को मतदान हुआ था। गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई थी। शुरूआत से ही सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बढ़त बनाकर रखी। इस उपचुनाव में सपा-रालोद प्रत्याशी को बसपा-कांग्रेस सहित अन्य छोटी पार्टियों का भी समर्थन प्राप्त था, वहीं भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह अकेले ही चुनाव मैदान में थीं। 21 राउंड तक चली मत गणना में गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने भाजपा प्रत्याशी को लगभग 55000 वोटों से शिकस्त दी। जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने रालोद प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , बसपा प्रमुख मायावती , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सीपीआईएम और आप नेताओं का शुक्रिया अदा किया।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1002102752573579264?ref_src=twsrc%5Etfw
साथ ही जयंत चौधरी ने कहा कि ‘जिन्ना हारा, गन्ना जीता’ इस उपचुनाव में भाजपा के लिए जहां सीएम योगी सहित डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी प्रचार किया था। साथ ही केशव मौर्या ने कई दिन तक रुककर क्षेत्र में कैंप किया था, जिसके बाद उनकी तबियत भी खराब हो गई थी। इस हार से जहां भाजपा को तगड़ा झटका लगा है, वहीं रालोद को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस जीत से रालोद से छिटका हुआ उसका जाट-मुस्लिम वोटबैंक फिर से जुड़ गया है। इस उपचुनाव में रालोद मुखिया चौधरी अजीत सिंह और उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने गांव-गांव जाकर वोट मांगे थे।
यह लोकसभा चुनाव भाजपा सांसद हुकुम सिंह की फरवरी माह में बीमारी के चलते हुई मौत के बाद हुआ है। भाजपा ने सहानुभूति का लाभ लेने के लिए दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को ही उम्मीदवार बनाया था। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस जीत के साथ रालोद का 16वीं लोकसभा में खाता खुल गया है। हालांकि नवनिर्वाचित सांसद तबस्सुम हसन एक वर्ष से भी कम समय तक ही सांसद रह पाएंगी क्योंकि अगले साल ही 2019 में लोकसभा का आमचुनाव प्रस्तावित है।

Hindi News/ Noida / कैराना लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का बड़ा बयान, कह दी ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो