scriptकैबिनेट बैठक स्थल से 240 मीटर दूर सभा स्थल तक सड़क की हालत अब भी जर्जर | The condition of the road from the cabinet meeting venue to the meeting venue which is 240 meters away is still dilapidated | Patrika News
समाचार

कैबिनेट बैठक स्थल से 240 मीटर दूर सभा स्थल तक सड़क की हालत अब भी जर्जर

-यह आया बदलाव, बिजली कटौती से मिली राहत, घर-घर पानी पहुंचाने की योजना पर काम हुआ शुरू

दमोहOct 03, 2024 / 12:45 pm

आकाश तिवारी

-यह आया बदलाव, बिजली कटौती से मिली राहत, घर-घर पानी पहुंचाने की योजना पर काम हुआ शुरू

दमोह. सिंग्रामपुर में ५ अक्टूबर को कैबिनेट बैठक और सीएम की सभा होना प्रस्तावित है। इस महत्वपूर्ण बैठक को दो दिन बचे हुए हैं। कैबिनेट बैठक स्थल से २४० मीटर दूरी पर सभा स्थल है। हैरानी की बात यह है कि यह मार्ग अभी भी जर्जर हालत में है। सड़क पर गड्ढे जस के तस हैं। इसके अलावा धूल के गुबार लोगों को बेदम कर रहे हैं। पीडब्ल्यूडी ने अभी तक सड़क की मरम्मत नहीं कराई है। इधर, पत्रिका ने सिंग्रामपुर में चाय की दुकान पर मौजूद कुछ ग्रामीणों से बात की। ग्रामीण प्रभुदयाल यादव ने बताया कि गांव में बिजली कटौती से लोग परेशान है। पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है।
हालांकि ५ अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम के चलते बिजली कटौती कम हो गई है। जल निगम की घर-घर पानी देने की योजना पर काम शुरू हो गया है। गुलाब सिंह ने बताया कि यहां कैबिनेट बैठक और सीएम की सभा होने की जानकारी है। पर इस कार्यक्रम से गांव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। परेशानियां जस के तस हैं। बिजली, सड़क और पानी से सभी परेशान हैं।
-साहब हमें तो कोई जानकारी तक नहीं, न ही बता रहे

सिंग्रामपुर से निदानकुंड मार्ग पर दो किमी दूर तिलगवां गांव है। यह आदिवासी बाहुल्य गांव है, जहां करीब ८० घर बने हुए हैं। यहां रहने वाले मुकेश, हल्ले, दीपक सिंह ने बताया कि उन्हें सिंग्रामपुर गांव में होने वाले कार्यक्रम की जानकारी नहीं है। बस इतना पता है कि सीएम आ रहे हैं। वहां पूछने पर कोई बताता भी नहीं है। यहां के आदिवासियों का कहना था कि गांव में बिजली की पतली केबल डली हुई है, जो आए दिन जल कर खराब हो रही है। इससे गांव में बिजली नहीं रहती है।
-तीन किमी रास्ते में ५०० से ज्यादा गड़्ढे

आयोजन स्थल सिंग्रामपुर से जबेरा की तरफ का तीन किमी मार्ग इस आयोजन की सफलता पर पानी फेर सकता है। वजह इतने मार्ग पर ५०० से अधिक गड्ढे होना है। धूल के गुबार हादसों की वजह बन रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि कलेक्टर ने दमोह-जबलपुर मार्ग पर पेंच वर्क कराने के निर्देश दिए थे। २ अक्टूबर तक काम पूरा करने को कहा था, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। कुछ जगहों पर मरम्मत की जगह थिगड़े जरूर लगे दिखाई दिए।
कैबिनेट बैठक:
इसके लिए वाताअनुकूलित डोम तैयार किया जा रहा है। इसके अंदर एक हिस्से में कैबिनेट बैठक होगी। दूसरे हिस्से में मीडिया हाउस बनाया जा रहा है। आगे वाले हिस्से में मंत्रियों के खाने की व्यवस्था रहेगी। डोम के बाहर मीडिया के लिए खाना रहेगा। एक हिस्से में प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
सीएम सभा स्थल:-
कैबिनेट स्थल से २४० मीटर दूरी पर सीएम की सभा होगी। यहां पर तीन डोम बनाए जा रहे हैं। तीन डोम में ४० हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। ५ एकड़ जमीन पर यह डोम बनाया गया है। इस डोम से सटकर एक डोम बनाया गया है, जिसमें सरकारी योजनाओं की झाकियां रखी जाएंगी।
संभावित कार्यक्रम पर एक नजर

दोपहर १.२० बजे सीएम पहुंचेंगे सिंग्रामपुर करेंगे रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण।
दोपहर १.३० बजे लाड़ली बहना और स्वसहायता समुह को लेकर सभा को करेंगे संबांधित।
दोपहर ३ बजे कैबिनेट बैठक होगी।

Hindi News / News Bulletin / कैबिनेट बैठक स्थल से 240 मीटर दूर सभा स्थल तक सड़क की हालत अब भी जर्जर

ट्रेंडिंग वीडियो