script‘हमारे जैसे गरीब नेताओं के लिए कूड़ा हैं…’, सरकार पर फूटा हिट एंड रन कांड के पीड़ितों का गुस्सा | Mumbai Hit and Run case Mihir Shah victim family got angry at government | Patrika News
समाचार

‘हमारे जैसे गरीब नेताओं के लिए कूड़ा हैं…’, सरकार पर फूटा हिट एंड रन कांड के पीड़ितों का गुस्सा

Mumbai Hit and Run Case : मुंबई पुलिस ने बीएमडब्ल्यू ‘हिट-एंड-रन’ मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। मिहिर सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता राजेश शाह का बेटा हैं।

मुंबईJul 10, 2024 / 10:55 am

Dinesh Dubey

Mumbai Mihir Shah
BMW Hit and Run Case : मुंबई के वर्ली हिट एंड रन मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। मुंबई पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह (24) को गिरफ्तार कर लिया है। मिहिर की मां और दो बहनों के अलावा करीब 10 अन्य लोगों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। उन पर आरोपी को छुपने में मदद करने का आरोप है। शिवसेना नेता का बेटा मिहिर रविवार तड़के वर्ली इलाके में हुए हादसे के बाद से फरार था।
मुंबई पुलिस की 14 टीमें दो दिन से मिहिर शाह की तलाश कर रही थीं। मिहिर को विदेश भागने से रोकने के लिए लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया था। वहीँ, घटना के बाद मिहिर की मां और बहन घर में ताला लगाकर गायब थे। जबकि मिहिर भी दुर्घटना के करीब 60 घंटे बाद पुलिस को हाथ लगा।
यह भी पढ़ें

BMW हिट एंड रन कांड: शिवसेना नेता का बेटा मिहिर शाह गिरफ्तार, मुंबई पुलिस की 14 टीमें कर रही थीं तलाश

मिहिर के पिता राजेश शाह पालघर जिले में सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता हैं। इस मामले में बेटे को बचाने के आरोप में शिवसेना नेता राजेश शाह को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अदालन ने उन्हें जमानत दे दी।
पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी मिहिर ने रविवार सुबह मुंबई के वर्ली इलाके में बीएमडब्ल्यू कार से एक स्कूटर को टक्कर मार दी, इस हादसे में स्कूटर सवार कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई, वहीं उनके पति प्रदीप नखवा घायल हो गए।

हम गरीब हैं हमें न्याय….

मिहिर की गिरफ्तारी के बाद मृतका कावेरी नखवा के पति प्रदीप नखवा ने सरकार और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “3 दिन बाद उसे पकड़ा जाता है, इसका क्या मतलब है? अगर वह शराबी नहीं था, अगर उसने नशा नहीं किया था, तो वह छिपा क्यों था? वह 3 दिनों तक फरार क्यों था? रास्ते में गाड़ी छोड़कर भाग गया, बीएमडब्ल्यू की नंबर प्लेट भी तोड़ दिया गया और गाड़ी को नष्ट करने की योजना थी… अब 3 दिन बाद उसके शरीर में शराब का कोई निशान नहीं होगा… उसके साथ 20 वकील होंगे.. हम गरीब हैं, हमें न्याय कौन देगा? आज वह जेल गया, परसों उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और जमानत मिल जाएगी। मामला चलता रहेगा और सब ठंडा हो जाएगा। हम क्या करेंगे? हम पैसे और वकील का इंतजाम कहां से करेंगे?”
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से नाराजगी जताते हुए पीड़िता के पति ने कहा, “ये पार्टी के नेता कुछ नहीं करेंगे, ये तो इनके नेता का ही बेटा है। वह एक बड़ा आदमी है जो किसी को भी खरीद सकता है… हमारी तरफ कौन है? क्या फडणवीस या शिंदे हमारे घर आए, यह जानने के लिए कि क्या हुआ? क्या अजित पवार आये? ये सब सत्ता के लालच में अंधे हो गए हैं…वो सिर्फ वोट मांगने के लिए जनता से मिलने आते हैं और फिर भूल जाते हैं…उनके लिए हम जनता बेकार सामान हैं, कूड़ा हैं…”

मीडिया से बात करते हुए प्रदीप नखवा और उनकी बेटी घटना को याद करके रोने लगते है-

पीड़िता कावेरी नखवा की बेटी अमृता नखवा ने कहा, “मेरी मां को न्याय मिलना चाहिए। मैं चाहती हूं कि उसे (मिहिर शाह) फंसी की सजा हो। मेरी मां बहुत दर्द में थी, मैंने उसे अस्पताल में अपनी आंखों से देखा था… मुझे मेरी मां चाहिए।”
वहीँ, कावेरी नखवा के पिता और मां ने कहा, “मिहिर शाह को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए…हमारी बेटी को न्याय मिलना चाहिए.. फंसी से ज्यादा सजा मिलनी चाहिए।”

Hindi News/ News Bulletin / ‘हमारे जैसे गरीब नेताओं के लिए कूड़ा हैं…’, सरकार पर फूटा हिट एंड रन कांड के पीड़ितों का गुस्सा

ट्रेंडिंग वीडियो