scriptचित्तौड़गढ़ – बीकानेर सहित आठ टीमों ने जीता मैच | Patrika News
समाचार

चित्तौड़गढ़ – बीकानेर सहित आठ टीमों ने जीता मैच

68वीं राज्य स्तरीय अंडर 19 क्रिकेट छात्रा प्रतियोगिता : बांसवाड़ा शहर के चार खेल मैदान में कराए जा रहे हैं मैच, चारों मैदानों पर हो रहा दर्शकों का जमावड़ा, बांसवाड़ा का सीकर के साथ मुकाबला 6 अक्टूबर को

बांसवाड़ाOct 05, 2024 / 08:08 pm

Ashish vajpayee

मैच में शॉट खेलने के लिए तैयार बल्लेबाज।
राज्य स्तरीय 19 वर्ष क्रिकेट छात्रा प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न मैदानों पर हुए मैच में विजयी टीमों ने अगले चक्र में प्रवेश किया। संयोजक प्रधानाचार्य राजीव जुआ ने बताया कि हरिदेव जोशी स्टेडियम में हुए पहले मैच में डीग टीम के नहीं पहुंचने पर चित्तौड़गढ़ टीम को वाक ओवर दिया गया। दूसरे मैच में डीडवाना ने पहले खेलते हुए 10 ओवर में 2 विकट पर 109 रन बनाए। नीम का थाना टीम 10 ओवर में 42 रन ही बना पाई। डीडवाना ने 67 रन से मैच जीता। तीसरा मैच बाड़मेर व पाली के बीच खेला गया। इसमे पाली ने पहले बेटिंग करते हुए 55 रन बनाए। बाड़मेर ने एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 56 रन बना लिए। बाड़मेर 9 विकेट से विजेता रहा। मैच देखने स्थानीय दर्शकों का सभी मैदानों पर उत्साह देखते ही बन रहा है। बड़ी संख्या में स्थानीय खिलाड़ी, खेल प्रेमी यहां पहुंच रहे है।
नूतन खेल मैदान पर पहला मैच बारां व कोटा के बीच खेला गया। मैच में दोनों टीमों ने 78 रन बनाए। इसके बाद टॉस में बारां विजयी रहा। पहले बेटिंग करते हुए बारां ने 78 रन बनाए। इसके जवाब में कोटा ने अंतिम बाल पर स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे मैच में गंगापुर सिटी के अनुपस्थित रहने पर सिरोही को वॉकओवर दिया गया। तीसरे मैच में जयपुर ग्रामीण ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीकानेर को 69 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में बीकानेर ने आठवें ओवर ने तीन विकेट खोकर 70 रन बनाकर मैच अपनी झोली में डाला।
एम एस बी खेल मैदान पर हनुमानगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 32 विकेट पर 114 रन बनाए। इसके जवाब में जैसलमेर की पूरी टीम 30 रन पर ही सिमट गई। हनुमानगढ़ 84 रनों से विजयी रहा। दूसरे मैच में दूदू टीम के अनुपस्थित रहने से ब्यावर को विजेता घोषित किया गया। तीसरे मैच में सांचौर ने बूंदी को पांच विकेट से हराया। बूंदी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 10 ओवर में 57 रन बनाए। इसके जवाब में सांचोर ने सातवे ओवर में पांच विकेट खोकर 58 रन बना लिए।
लियो इंटरनेशनल के मैदान पर खेले गए मैच में पहला मुकाबला खैरथल व सलूम्बर के बीच हुआ। इसमेसलूम्बर अनुपस्थित रहने से खैरथल को विजयी घोषित किया गया। दूसरे मैच में गंगानगर ने फलोदी को 57 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। तीसरा मैच टोंक व भीलवाड़ा के बीच खेला गया, इसमे टोंक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 66 रन बनाए। इसके जवाब में भीलवाड़ा ने छः ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए। 7 विकेट से भीलवाड़ा ने जीत दर्ज कराई।
इससे पूर्व सभी टीमों के खिलाड़ियों, दल प्रभारियों व निर्णायकों के भोजन की व्यवस्था बाहुबली कॉलोनी के विद्योदय गोशाला स्थित सन्त भवन में की गई।

Hindi News / News Bulletin / चित्तौड़गढ़ – बीकानेर सहित आठ टीमों ने जीता मैच

ट्रेंडिंग वीडियो