scriptदिल्ली: शिक्षक ने पत्नी पर लगाया सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप | Teacher trollded online files complaint police suggests role of wife | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: शिक्षक ने पत्नी पर लगाया सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप

दिल्ली में एक शिक्षक ने अपनी पत्नी पर सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

नई दिल्लीAug 05, 2018 / 09:50 am

Shivani Singh

teacher troll

दिल्ली: शिक्षक ने पत्नी पर लगाया सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप

नई दिल्ल। दिल्ली में एक शिक्षक ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी द्वारा बदनाम करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद साइबर क्राइम पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, किस अकाउंट से शिक्षक को बदनाम किया जा रहा इस पर संदेश होने कि वह से पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: पुलिस के हत्थे चढ़े ऐसे चोर जब भी पहनने का मन होता ब्रैंडेड, तोड़ देते थे दुकानों के ताले

फेसबुक और व्हाट्सएप पर किया जा रहा है बदनाम

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि उन्हें लगातार सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों और व्हाट्सएप ग्रुप्स में अपमानित किया जा रहा है। गंदे और भद्दे कमेंट और मैसेज किए जा रहे हैं। पीड़ित ने इन सब के लिए अपनी पत्नी को जिम्मेदार ठहराया है। शिक्षक का कहना है कि उनकी पत्नी उसे बदनाम करने में लगी हुई है। स संबंध में उन्होंने रक्षा कॉलोनी पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। लेकिन अज्ञात लोगों पर ट्रोलिंग करने का मामला दर्ज हुआ है।

फोन कॉल से शुरू हुआ उत्पीड़न

शिकायतकर्ता ने बताया कि सोशल उत्पीड़न की शुरुआत फोन कॉल के साथ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि पहले उन्हें लगातर 17 फोन कॉल आने शुरू हुए। कॉल कर के किसी ने उन्हें गंदी गालियां दी और उल्टे-सीधी बातें बोलने लगा। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपना फेसबुक अकाउंट देखा तो उनकी वॉल पर भी गालियां और भद्दे मैसेज किए जा रहे थे। लोग उन्हें लगातार ट्रोल कर रहे थे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: 50 फीसदी रेस्त्रां में नहीं है सीटिंग के मुकाबले पार्किंग की सुविधा, जल्द होंगे बंद

पत्नी पर लगाए सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप

पीड़ित ने इस संबध में पुलिस के सामने कुछ सबूत भी पेश किए हैं। उन सबूतों में अपशब्द और गंदे कमेंट और मैसेज के स्क्रीनशॉट शामिल है। वहीं , कई स्क्रीनशॉट में आरोप ने अपनी तस्तीरों का उपयोग कर मेम तक बनाया है। फिलहाल पुलिस ने पत्नी पर केस ना दर्ज कर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है, क्योंकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये सब जिस फेसबुक अकाउंट से किया गया है वह किसका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News / New Delhi / दिल्ली: शिक्षक ने पत्नी पर लगाया सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो