scriptदिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट | Delhi possibility of heavy rain weather department issued yellow alert | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 6 से 9 अगस्त तक तेज बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। वहीं, स्काईमेट का कहना है कि बारिश 8 या 9 अगस्त से शुरू होगी।

नई दिल्लीAug 05, 2018 / 11:19 am

Shivani Singh

delhi rain

दिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली का मौसम एक बार फिर से सुहाना हो गया है। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में रविवार से बदली छाई हुई है, जिससे बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। वहीं, मौसम विभाग ने 6 से 9 अगस्त तक येलो अर्लट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: शिक्षक ने पत्नी पर लगाया सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोप

रविवार को दिल्ली-एनसीआर में होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरवाट आएगी। पारा 2 से 3 डिग्री तक गिर जाएगा, जिससे दिल्लीवासियों के लिए मौसम और भी सुहाना हो जाएगा। वहीं, इससे अलग स्काईमेट का दावा है कि दिल्ली एनसीआर में अगले सप्ताह बारिश होगी। बादल भले ही छाए रहेंगे लेकिन बारिश 8 या 9 अगस्त से ही शुरू होगी।

कई दिनों से जारी था धूप-छाव का खेल

आपको बता दें कि कई दिनों से राजनधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी बरकरार थी। लगातार धूप-छाव का खेल जारी था। शनिवार को दिल्ली का अधितम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। लेकिन रविवार को छाई बदली ने सभी के चेहरे खिला दिए हैं। मौसम विभाग ने रविवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि 4 अगस्त से छाई बदली 6 अगस्त को अपना रूप दिखाएगी। ऐसी संभावना है कि 6 अगस्त से बारिश में तेजी आएगी। यह स्थिति 10 अगस्त तक बनी रहेगी। कभी तेज तो कभी कम बारिश होती रहेगी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: पुलिस के हत्थे चढ़े ऐसे चोर जब भी पहनने का मन होता ब्रैंडेड, तोड़ देते थे दुकानों के ताले

स्काईमेट के अनुसार 8 से 9 अगस्त को होगी बारिश

वहीं, दूसरी तरह स्काईमेट ने पहले ही दावा किया था कि मॉनसून इस बार सामान्य से कम रहेगा। स्काईमेट की माने तो दिल्ली एनसीआर में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश के लिए अभी दो से तीन दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। स्काईमेट के अनुसार मॉनसून ट्रफ हिमालय की तराई वाले क्षेत्र में है, इस वजह से फिलहाल बारिश के आसार कम है। मॉनसून ट्रफ 8 अगस्त तक हिमालय से दिल्ली आएगी।

Hindi News / New Delhi / दिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो