scriptNayab Cabinet में दिखेगी महिला शक्ति, सावित्री जिंदल समेत ये 4 महिला हो सकती हैं शामिल | Women power will be seen in Nayab Cabinet, these 4 women including Savitri Jindal may be included. | Patrika News
राष्ट्रीय

Nayab Cabinet में दिखेगी महिला शक्ति, सावित्री जिंदल समेत ये 4 महिला हो सकती हैं शामिल

Haryana Election: नई सरकार का 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। वहीं नई सरकार में 4 महिला मंत्रियों के शामिल होने की संभावना जताई है।

चण्डीगढ़ हरियाणाOct 15, 2024 / 07:41 pm

Ashib Khan

Nayab Cabinet: हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Election Result) के नतीजों में बीजेपी को बहुमत मिला है। विधानसभा चुनावों के नतीजों में BJP को 48 सीटें और कांग्रेस (Congress) को 37 सीटें मिली है। नई सरकार का 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। वहीं नई सरकार में 4 महिला मंत्रियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में 13 महिला विधायक चुनी गई हैं, जिसमें से 5 बीजेपी की है। इसके अलावा हिसार से निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी को समर्थन दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सावित्री जिंदल के अलावा तोशाम से विधायक श्रुति चौधरी, अटेली से विधायक आरती राव और राई से विधायक कृष्णा गहलावत कैबिनेट में शामिल होने की दौड़ से में सबसे आगे बताई गई हैं।

हिसार से जीती हैं सावित्री जिंदल

बता दें कि सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) ने हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की है। बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर सावित्री जिंदल ने निर्दलीय नामांकन किया था। उन्होंने कांग्रेस के रामनिवास रारा को 18941 वोटों से हराया है। सावित्री जिंदल को 49231 वोट मिले थे वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रारा को 30290 वोट मिले थे। सावित्री जिंदल हुड्डा सरकार में दो बार मंत्री भी रही हैं।

राई से जीती कृष्णा गहलावत

कृष्णा गहलावत (Krishna Gahlawat) ने राई विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। कृष्णा गहलावत ने 4673 वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के जय भगवान अंतिल को हराया है। गहलावत को 64614 वोट मिले थे वहीं कांग्रेस प्रत्याशी को 59941 वोट मिले थे। कृष्णा गहलावत बंसीलाल सरकार में मंत्री भी रह चुकी है।

तोशाम से जीती श्रुति चौधरी

तोशाम विधानसभा सीट पर बीजेपी से श्रुति चौधरी (Shruti Choudhry) ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी को 14257 वोटों से हराया है। बता दें कि अनिरुद्ध चौधरी श्रुति चौधरी के चचेरे भाई है। श्रुति चौधरी को 76414 वोट और अनिरुद्ध चौधरी को 62157 वोट मिले थे।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी हैं आरती राव

आरती राव (Arti Rao) ने अटेली विधानसभा सीट से जीत दर्ज की हैं। उन्होंने बसपा के अत्तर लाल को 3085 वोटों से हराया है। आरती राव को 57737 वोट और बसपा प्रत्याशी को 54652 वोट मिले। बता दें कि आरती राव केंद्रीय राव इंद्रजीत की बेटी है। दरअसल, राव इंद्रजीत कई मौके पर सीएम पद की दावेदारी भी कर चुके हैं। ऐसे में आरती राव को कैबिनेट मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है। 

Hindi News / National News / Nayab Cabinet में दिखेगी महिला शक्ति, सावित्री जिंदल समेत ये 4 महिला हो सकती हैं शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो