scriptअमित शाह ने भ्रष्टाचार, हिंसा पर घेरा तो ममता ने लगाए विपक्ष को धमकाने के आरोप | Patrika News
ख़बरें सुनें

अमित शाह ने भ्रष्टाचार, हिंसा पर घेरा तो ममता ने लगाए विपक्ष को धमकाने के आरोप

लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में प्रचार के तीखे तेवर शुरू हो गए हैं। एक तरफ भाजपा नेतृत्व राज्य में भ्रष्टाचार, हिंसा को लेकर तृणमूल सरकार को घेर रहा है तो दूसरी तरफ तृणमूल नेतृत्व केंद्र सरकार पर विपक्ष को धमकाने के आरोप लगा रहा है।

कोलकाताApr 24, 2024 / 04:05 pm

Rabindra Rai

Sharp attack on Trinamool government on corruption and infiltration

Sharp attack on Trinamool government on corruption and infiltration

भ्रष्टाचार और घुसपैठ पर तृणमूल सरकार पर तीखा हमला बोला

लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में प्रचार के तीखे तेवर शुरू हो गए हैं। एक तरफ भाजपा नेतृत्व राज्य में भ्रष्टाचार, हिंसा को लेकर तृणमूल सरकार को घेर रहा है तो दूसरी तरफ तृणमूल नेतृत्व केंद्र सरकार पर विपक्ष को धमकाने के आरोप लगा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मां, माटी, मानुष की बात करने वाली ममता दीदी ने आज मां को संदेशखाली में अपमानित किया, माटी को घुसपैठियों के हवाले किया और मानुष को भ्रष्टाचार व हिंसा कर समाप्त कर दिया। उन्होंने भ्रष्टाचार और घुसपैठ के मुद्दों को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त कर सकती है। रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के करनदिघी में रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने अहम फैसला सुनाया, जिसमें हजारों नियुक्तियों (2016 शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से की गई) को रद्द कर दिया गया। यह शर्म की बात है कि नौकरियां लाखों रुपए में बेची गईं। पश्चिम बंगाल में यह कटमनी (कमीशन) संस्कृति और भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। तृणमूल इसे कभी नहीं रोक सकती, केवल भाजपा ही इसे रोक सकती है। उन्होंने मालदह में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो भी किया।

न कांग्रेस, न ममता में सीएए में हस्तक्षेप करने की हिम्मत

कांग्रेस नेताओं की सत्ता में आने पर सीएए को रद्द करने संबंधी टिप्पणी पर शाह ने कहा कि न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ममता बनर्जी सीएए के खिलाफ हैं, क्योंकि वे घुसपैठियों की मदद करना चाहते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि वे कानून का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता पाने में मदद मिलेगी। केंद्र ने पिछले महीने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए), 2019 लागू किया था। संसद द्वारा यह कानून पारित किए जाने के चार साल बाद इससे संबंधित नियमों को अधिसूचित किया गया था। यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले बिना दस्तावेजों के भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को तेजी से नागरिकता प्रदान करने के लिये बनाया गया।

वोट बैंक के लिए होने दिया महिलाओं के साथ अत्याचार

उन्होंने आरोप लगाया कि ममता दीदी ने वोट बैंक के लिए संदेशखाली में महिलाओं के साथ अत्याचार होने दिया।
ममता दीदी बंगाल की जनता अब तृणमूल के काले कारनामों से तंग आ चुकी है। इस बार बंगाल में 30-35 सीटों पर कमल खिलने वाला है। शाह ने कहा कि ममता दीदी ने उत्तर बंगाल में एम्स नहीं बनने दिया। भाजपा की सरकार बनते ही रायगंज में एम्स बनेगा, ये मोदी गारंटी है। शाह ने दावा किया कि राज्य की जनता ने घुसपैठियों व भ्रष्टाचारियों की हितैषी तृणमूल को हटाने का फैसला कर लिया है। मोदी को फिर एक बार पीएम बनाने का मन बना लिया है। पूरा बंगाल ममता दीदी के अत्याचारों के खिलाफ इस बार परिवर्तन के संकल्प के साथ खड़ा है।

घुसपैठ रोकने के लिए दें भाजपा को वोट

उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के मामलों के सामने आने की हालिया घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया कि वर्षों तक ममता बनर्जी की नाक के नीचे अत्याचार होता रहा। तुष्टीकरण के माध्यम से कुछ वोट पाने के लिए आप संदेशखाली के अपराधियों को बचा रही हैं। अगर आप घुसपैठ और भ्रष्टाचार रोकना चाहते हैं, तो भाजपा को वोट दें।

Home / News Bulletin / अमित शाह ने भ्रष्टाचार, हिंसा पर घेरा तो ममता ने लगाए विपक्ष को धमकाने के आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो