scriptUnique Twins: 4 पैर और 2 सिर वाले जुड़वां बच्चे का जन्म, लोग मान रहे हैं भगवान का अवतार | unique twins born with two heads and four legs in sasaram bihar | Patrika News
राष्ट्रीय

Unique Twins: 4 पैर और 2 सिर वाले जुड़वां बच्चे का जन्म, लोग मान रहे हैं भगवान का अवतार

Unique Twins: बिहार के सासाराम में एक महिला ने अनोखे जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। जुड़वां बच्चों का शरीर एक दूसरे से जुड़ा हुआ है।

नई दिल्लीAug 11, 2024 / 04:43 pm

Shaitan Prajapat

Unique Twins: बिहार के सासाराम में एक महिला ने हाल ही में एक अनोखे जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। जिसको देखकर हर कोई हैरान कर दिया है। इस दुर्लभ जन्म में बच्चे के शरीर में चार पैर, दो सिर, और एक पेट है। यह एक दुर्लभ चिकित्सा स्थिति है, जिसे कंजॉइन्ड ट्विन्स (Conjoined Twins) के नाम से जाना जाता है। ऐसे मामलों में, भ्रूण का पूर्ण विभाजन नहीं हो पाता है, जिससे जुड़वा बच्चे शरीर के कुछ हिस्सों को साझा करते हैं।

अनोखे जुड़वां बच्चे को देख सभी हैरान

अस्पताल के डॉक्टर इस स्थिति को देखकर हैरान हैं और बच्चे की स्थिति का पूरी तरह से जांच की जा रही है। इस तरह के मामलों में आगे के उपचार और देखभाल के लिए विशेष चिकित्सा सलाह की आवश्यकता होती है। इस अनोखे मामले ने सासाराम और आसपास के इलाकों में लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

4 पैर, 2 सिर और एक पेट

सासाराम के चेनारी नगर पंचायत में स्थित एक निजी अस्पताल में शनिवार को एक महिला ने शरीर से जुड़े अनोखे जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इन बच्चों के दो अलग-अलग सिर, दो-दो हाथ और पैर हैं, लेकिन उनका पेट आपस में जुड़ा हुआ है। इस दुर्लभ जन्म के बाद अस्पताल में काफी भीड़ जमा हो गई, और लोग इसे कुदरत का करिश्मा या भगवान का अवतार मान रहे हैं।

अनोखे जुड़वां बच्चे का जन्म

प्रखंड क्षेत्र के मल्हीपुर गांव की निवासी शांतु पासवान की पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार की रात चेनारी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगले दिन सुबह 11 बजे, उन्होंने एक अनोखे जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का जन्म होते ही नर्सों और चिकित्सकों के बीच यह मामला चर्चा का विषय बन गया।

Hindi News/ National News / Unique Twins: 4 पैर और 2 सिर वाले जुड़वां बच्चे का जन्म, लोग मान रहे हैं भगवान का अवतार

ट्रेंडिंग वीडियो