scriptकेनरा बैंक का ये अकाउंट हुआ हैक, बैंक ने ग्राहकों से की खास अपील | This account of Canara Bank got hacked, special appeal made to the customers | Patrika News
राष्ट्रीय

केनरा बैंक का ये अकाउंट हुआ हैक, बैंक ने ग्राहकों से की खास अपील

Canara Bank’s social media handle hacked: देश के बड़े सरकारी बैंकों में से एक केनरा बैंक का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मौजूद अकाउंट हैक हो गया है।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 02:43 pm

Shaitan Prajapat

Canara Bank’s social media handle hacked: देश के बड़े सरकारी बैंकों में से एक केनरा बैंक का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मौजूद अकाउंट हैक हो गया है। हैकर की ओर से बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट का यूजरनेम बदलकर ‘ईथरडॉटफी’ कर दिया गया है। फिलहाल बैंक द्वारा इसे लेकर कार्रवाई किया जाना बाकी है। हैक होने के बाद दोपहर 1:30 बजे तक अकाउंट पर किसी भी प्रकार का कोई नया पोस्ट नहीं किया गया।

एक्सिस बैंक पर भी हुआ था साइबर अटैक

17 जून की देर रात को इसी प्रकार का साइबर अटैक एक्सिस बैंक पर हुआ था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मौजूद एक्सिस बैंक सपोर्ट अकाउंट को हैक कर लिया गया था। इस दौरान हैकर की ओर अरबपति कारोबारी एलन मस्क की कंपनी टेस्ला को लेकर कुछ पोस्ट की गई थी।

एक्सिस बैंक ने पोस्ट में लिखा

एक्सिस बैंक ने 18 जून की पोस्ट में लिखा था, हम एक्सिस बैंक सपोर्ट हैंडल के संभावित हैक को लेकर जांच कर रहे हैं। इसे जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश जारी है। कृपया इस दौरान हुई सभी पोस्ट की अनदेखी करें और किसी गैर अधिकृत लिंक पर क्लिक न करें।

ग्राहकों से बैंक नहीं मांगता ये जानकारी

एक्सिस बैंक ने अगली पोस्ट में कहा था, बैंक इंटरनेट बैंकिंग और फोन बैंकिंग पासवर्ड, ओटीपी, पिन, ईमेल, फोन और अन्य किसी भी प्रकार की निजी जानकारी अपने ग्राहकों से नहीं मांगता है। हमें इस असुविधा के लिए खेद है।

Hindi News/ National News / केनरा बैंक का ये अकाउंट हुआ हैक, बैंक ने ग्राहकों से की खास अपील

ट्रेंडिंग वीडियो