scriptJammu Kashmir में सरकार बनाने की प्रक्रिया हुई शुरू, यह बना विधायक दल का नेता | The process of forming government has started in Jammu and Kashmir, this person became the leader of the legislative party. | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir में सरकार बनाने की प्रक्रिया हुई शुरू, यह बना विधायक दल का नेता

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। Jammu Kashmir Election में जीत के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के निवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को बैठक हुई।

जम्मूOct 10, 2024 / 04:40 pm

Ashib Khan

Omar Abdullah

Omar Abdullah

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विधानसभा चुनावों (Jammu Kashmir Election) में जीत के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के निवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को बैठक हुई। इस बैंठक में सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। वहीं अब कांग्रेस, सीपीआई(एम) और नेशल कॉन्फ्रेंस के विधायकों की संयुक्त बैठक होगी। इस बैठक में गठबंधन के विधायक दल का नेता चुनाव जाएगा। 

बैठक के बाद क्या बोले उमर अब्दुल्ला?

बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा आज नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक दल की बैठक में मुझे विधायक दल का नेता चुना गया है. मैं विधायकों का आभार व्यक्त करता हूं। कांग्रेस से समर्थन पत्र लेने के लिए बातचीत चल रही है। 4 निर्दलीय विधायकों ने भी नेशनल कॉन्फ्रेंस को अपना समर्थन दिया है।अब एनसी की संख्या 42 प्लस 4 निर्दलीय विधायक हैं। कांग्रेस से पत्र मिलने के बाद हम राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Hindi News / National News / Jammu Kashmir में सरकार बनाने की प्रक्रिया हुई शुरू, यह बना विधायक दल का नेता

ट्रेंडिंग वीडियो