scriptटेक्नोलॉजी का कमाल… Smart Watch ने बचाई BJP नेता की जान, जानिए कैसे | Telangana apple smart watch technologies saved bjp leader life heart attack | Patrika News
राष्ट्रीय

टेक्नोलॉजी का कमाल… Smart Watch ने बचाई BJP नेता की जान, जानिए कैसे

Techno Smart : स्मार्ट वॉच (Smart Watch) के अलर्ट से तेलंगाना के एक भाजपा नेता की जान बच गई। स्मार्ट वॉच ने दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से पहले प्रताप रामकृष्ण को अलर्ट कर दिया।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 07:14 am

Akash Sharma

ajab gazab

smart technologies

Heart Attack: स्मार्ट वॉच के अलर्ट से तेलंगाना के एक भाजपा नेता की जान बच गई। स्मार्ट वॉच (Smart Watch) ने दिल का दौरा पड़ने से पहले प्रताप रामकृष्ण को अलर्ट कर दिया। अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए रामकृष्ण बिना देर किए अस्पताल पहुंच गए, जहां जांच के बाद उनके दिल में दो ब्लॉकेज पाए गए। इसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और अब वह पूरी तरह ठीक हैं। डॉक्टर्स का कहना था कि यदि वह समय पर अस्पताल नहीं आते तो स्थिति गंभीर हो सकती थी।

सीने में दर्द को मान रहे थे गैस की प्रॉब्लम

तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले के बीजेपी नेता रामकृष्ण 62 साल के हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब सी लग रही थी। हल्के काम करने या कम दूरी पैदल चलने के बाद भी अक्सर थकान महसूस हो जा रही थी। उन्हें सीने में भी दर्द हो रहा था। लेकिन रामकृष्ण ने सोचा कि वह गैस से पीड़ित हैं।

स्मार्टवॉच ने दिया ये  मैसेज

तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले के 62 वर्षीय भाजपा नेता रामकृष्ण अपनी दिनचर्या और स्वास्थ्य पर निगरानी के लिए ग्लोबल ब्रांड की स्मार्ट वॉच पहनते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिन से थोड़ा पैदर चलने पर भी थकान महसूस हो रही थी, सीने में दर्द भी था, लेकिन वे इसे गैस की परेशानी मानते रहे। सोमवार को वह मॉर्निंग वॉक पर निकले। नियमित कसरत और व्यायाम किया। इस बीच उन्हें सीने में तेज दर्द का अनुभव हुआ। इस दौरान कलाई पर बांधी स्मार्टवॉच ने उन्हें वॉर्निंग मैसेज भेजा और तत्काल चिकित्सा सहायता का सुझाव दिया। इसके बाद वे वारंगल के एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने दो रक्त वाहिकाओं में ब्लॉकेज पाया। डॉक्टरों ने उन्हें हैदराबाद जाने का सुझाव दिया। इसके बाद सर्जरी के बाद अब वे ठीक हैं।

Hindi News/ National News / टेक्नोलॉजी का कमाल… Smart Watch ने बचाई BJP नेता की जान, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो