scriptE-Visas: पर्यटकों और खेल प्रेमी दर्शकों के लिए खुशखबरी, सऊदी अरब इन लोगों को देगा ई-वीजा | E-Visas: Saudi Arabia announces issuance of e-Visas to e-Sports World Cup ticket holders | Patrika News
विदेश

E-Visas: पर्यटकों और खेल प्रेमी दर्शकों के लिए खुशखबरी, सऊदी अरब इन लोगों को देगा ई-वीजा

E-Visas:पर्यटकों और खेल प्रेमी दर्शकों के लिए खुशखबरी है कि सऊदी अरब इस बड़े ईवंट के लिए इन लोगों को ई-वीजा देने जा रहा है।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 07:05 pm

M I Zahir

World Cup Visa

World Cup Visa

E-Visas: सैलानियों और खेलों के शौकीन दर्शकों के लिए एक खुशखबरी है। सऊदी ई-स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने विदेश मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से ई-स्पोर्ट्स विश्व कप के टिकट धारकों को ई-वीजा (E-Visas ) जारी करने की घोषणा की है।

ई स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप

इस कदम का उद्देश्य विश्व कप में भाग लेने के लिए राज्य की प्रवेश प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना, सभी अंतरराष्ट्रीय और उच्च-गुणवत्ता वाले आयोजनों की सफलता सुनिश्चित करना है। ई स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप ( E Sports World Cup) रियाद में 3 जुलाई से 25 अगस्त तक चलेगा।
E Sports World Cup in Riyadh
ई स्पोर्ट्स विश्व कप।

राष्ट्रीय वीज़ा प्लेटफ़ॉर्म

जानकारी के अनुसार, आयोजन के संबंध में जानकारी और भागीदारी के लिए ई स्पोर्ट्स विश्व कप वेबसाइटों से परामर्श लिया जा सकता है। यह 90-दिवसीय एकल प्रवेश वीज़ा ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए, आवेदन ‘सऊदी वीज़ा’ ( Saudi Visa) राष्ट्रीय वीज़ा प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से किया जा सकता है। ई स्पोर्ट्स विश्व कप, सबसे बड़ा आयोजन, बुलेवार्ड सिटी में विशिष्ट टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले 2500 पेशेवर खिलाड़ियों को एक साथ लाएगा।

गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स उद्योग

गौरतलब है कि गेमिंग की दुनिया में सबसे बड़े पुरस्कार $60 मिलियन के हैं। सऊदी अरब में गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, इस क्षेत्र में घरेलू गेम डवलपर्स और विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहित करने के लिए बड़े निवेश किए जा रहे हैं। सऊदी पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड ( SPIF) के स्वामित्व वाला समूह, राज्य को विश्व स्तरीय गेमिंग कंपनियों के साथ वैश्विक गेमिंग हब में बदलने के लिए 142 बिलियन रियाल का निवेश कर रहा है।

Hindi News/ world / E-Visas: पर्यटकों और खेल प्रेमी दर्शकों के लिए खुशखबरी, सऊदी अरब इन लोगों को देगा ई-वीजा

ट्रेंडिंग वीडियो