scriptशिक्षिका ने काट दिए आठ बच्चों के बाल, बरपा हंगामा | Teacher cuts hair of eight students in khammam telangana | Patrika News
राष्ट्रीय

शिक्षिका ने काट दिए आठ बच्चों के बाल, बरपा हंगामा

Telangana: तेलंगाना के खम्मम जिले के कल्लुरु मंडल में एक स्कूल में अनुशासन के नाम पर शिक्षिका ने आठ बच्चों के बाल काट दिए।

हैदराबाद तेलंगानाJul 28, 2024 / 06:19 pm

Prashant Tiwari

तेलंगाना के खम्मम जिले के कल्लुरु मंडल में एक स्कूल में अनुशासन के नाम पर शिक्षिका ने आठ बच्चों के बाल काट दिए। बच्चों के अभिभावकों के विरोध जताने पर वहां हंगामा मच गया। जिला परिषद हाई स्कूल की अंग्रेजी की शिक्षिका सिरिशा ने लंबे बाल रखकर स्कूल आने पर आठ छात्रों के बाल काट दिए। बच्चों को पहले से ही बाल काटकर स्कूल आने की चेतावनी दी गई थी।
शिक्षिका की बात को अनसुना कर रहे थे छात्र

शिक्षिका कई दिनों से बच्चों को बाल काटकर स्कूल आने के लिए कह रही थी, लेकिन बच्चे इसे अनसुना कर दे रहे थे। बच्चों के बाल न कटाने पर शिक्षिका ने खुद ही बच्चों के बाल काट दिए। जब बच्चेे घर लौटे तो उनके माता-पिता उनके कटे बाल देखकर चौंक गए। पूछने पर बच्चों ने बताया कि टीचर ने उनके बाल दिए। इससे नाराज अभिभावक आनन-फानन में स्कूल पहुंचे। उन्होंने इसका विरोध करते हुए शिक्षिका से बहस शुरू कर दी। इस दौरान वहां हंगामा खड़ा हो गया।
अन्य शिक्षकों ने शांत कराया मामला

अभिभावकों ने कहा कि शिक्षिका के इस कृत्य से बच्चेे आत्मघाती कदम भी उठा सकते हैं, तो ऐसे में कौन जिम्मेदार होगा। इस पर वहां मौजूद अन्य शिक्षकों ने अभिभावकों को समझाया बुझाया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चे को अनुशासित करना था। सभी बच्चे दिल के अच्छे हैं और पढ़ने में भी अच्छे हैं और एक शिक्षक के तौर पर हमारा कर्तव्य है कि हम उनके अच्छे भविष्य के लिए उन्हें अनुशासित करें। इसके बाद मामला शांत हो गया। हालांकि माता-पिता की शिकायत शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों तक पहुंचने के बाद शिक्षिका शिरीषा को निलंबित कर दिया गया।

Hindi News/ National News / शिक्षिका ने काट दिए आठ बच्चों के बाल, बरपा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो