scriptभारत में भूकंप का आया ऐसा झटका, न ही खाट हिली और न ही पर्दे | Such a strong earthquake hit India that neither the bed nor the curtains moved | Patrika News
राष्ट्रीय

भारत में भूकंप का आया ऐसा झटका, न ही खाट हिली और न ही पर्दे

Earthquake : राष्ट्रीय भूकंप केंद्र (NCS) ने बताया कि होशियारपुर में 31.63 उत्तर अक्षांश और 75.82 पूर्व देशांतर रेखा पर यह भूकंप आया। इसका केंद्र 10 किलोमीटर गहराई में थे।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 05:05 pm

Anand Mani Tripathi

Earthquake : पंजाब के होशियारपुर में दोपहर को ऐसी कम तीव्रता का भूकंप आया जो सिर्फ कागजी खांचों में दर्ज हुआ है। इसका कंपन न लोगों ने महसूस किया और न ही किसी को कुछ पता चला। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने इस भूकंप को अपने कागजातों में दर्ज किया है।
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने बताया कि होशियारपुर में दोपहर 4 बजकर 14 मिनट पर धरती के नीचे कंपन हुआ। होशियारपुर में 31.63 उत्तर अक्षांश और 75.82 पूर्व देशांतर रेखा पर यह भूकंप आया। इस भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर गहराई में थे। इस भूकंप की तीव्रता 2.6 रिएक्टर स्केल रही।
इससे पहले शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कांगडा में दोपहर 2 बजकर 27 ​मिनट पर एक भूकंप आया था। इसकी तीव्रता 3.6 रिएक्टर रही। इसका केंद्र 5 किलोमीटर की गहराई में था। यह भूकंप 32.27 उत्तर अक्षांश और 76.19 पूर्व देशांतर रेखा पर आया। इसकी तीव्रता कम थी। इसके कारण कहीं से भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।

Hindi News/ National News / भारत में भूकंप का आया ऐसा झटका, न ही खाट हिली और न ही पर्दे

ट्रेंडिंग वीडियो