scriptउत्तराखंड में फिर से हुआ बड़ा हादसा: अब छह मजदूरों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल | Six labourers killed brick kiln wall collapse in Haridwar Uttarakhand | Patrika News
राष्ट्रीय

उत्तराखंड में फिर से हुआ बड़ा हादसा: अब छह मजदूरों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

उत्तराखंड में हरिद्वार के लाहबोली गांव में मंगलवार सुबह ईंट भट्ठा की दीवार गिरने से छह ईंट भट्ठा मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Dec 26, 2023 / 12:51 pm

Shaitan Prajapat

six_labourers_killed_in_haridwar_brick_kiln_wall_collapse.jpg

उत्तराखंड में हरिद्वार में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। हरिद्वार जनपद के रूड़की में एक ईंट भट्ठे में दीवार गिर जाने से वहां काम कर रहे कई मजदूर दब गए। हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। अब तक छह शव बरामद किए जा चुके है। वहीं, कई मजदूरों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाने का काम चल रहा है। एसपी देहात समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।


छह ईंट भट्ठा मजदूरों की मौत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रमेंद्र डोभाल सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बचाव कार्यों की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उत्तराखंड में हरिद्वार के लाहबोली गांव में मंगलवार सुबह ईंट भट्ठा की दीवार गिरने से कम से कम छह ईंट भट्ठा मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें

नए साल से पहले कोरोना ने बढ़ाई चिंता: एक दिन में आए सैकड़ों केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप



राहत और बचाव कार्य जारी

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि पुलिस को सुबह लगभग 8.30 बजे सूचना मिली कि मंगलौर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत लहबोली गांव में एक ईंट भट्ठे की दीवार गिर गई है। इस हादसे में छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें

अंधविश्वास में महिला को डायन के शक में गांव के लोगों ने दी ऐसी दर्दनाक मौत, जानकर सीहर जाएंगे



Hindi News/ National News / उत्तराखंड में फिर से हुआ बड़ा हादसा: अब छह मजदूरों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

ट्रेंडिंग वीडियो