scriptShashi Tharoor Net Worth: शशि थरूर की नेट वर्थ में बढ़ोत्तरी, चुनावी हलफनामे में घोषित की ₹55 करोड़ की संपत्ति | Shashi Tharoor net worth increased, assets worth ₹55 crore declared in election affidavit | Patrika News
राष्ट्रीय

Shashi Tharoor Net Worth: शशि थरूर की नेट वर्थ में बढ़ोत्तरी, चुनावी हलफनामे में घोषित की ₹55 करोड़ की संपत्ति

Lok Sabha Elections 2024: वर्ष 2014 में शशि थरूर ने 23 करोड़ रुपये से अधिक और 2019 में 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी। कांग्रेस सांसद फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी (Tufts University, USA) से कानून और डिप्लोमेसी में पीएचडी हैं। इसके साथ ही इनके पास यूनिवर्सिटी ऑफ पुगेट साउंड, USA से इंटरनेशनल अफेयर्स में डॉक्टर ऑफ लेटर्स (Honorary) की डिग्री है।

Apr 05, 2024 / 03:40 pm

Akash Sharma

Increase in Shashi Tharoor's net worth,

शशि थरूर की नेट वर्थ में बढ़ोत्तरी।

Lok Sabha Elections 2024 तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार जीत की उम्मीद कर रहे शशि थरूर ने अपने नामांकन पत्र में 55 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। अपने नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति और देनदारियों का विवरण देते हुए, थरूर ने कहा कि उनके पास 49 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है। जिसमें 19 बैंक खातों में अलग-अलग राशि की जमा रकम और विभिन्न बांड, डिबेंचर, म्यूचुअल फंड में निवेश शामिल हैं।

कांग्रेस सांसद की चल-अचल संपत्ति की डिटेल

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के हलफनामे के अनुसार, उनकी चल संपत्ति में 32 लाख रुपये मूल्य का 534 ग्राम सोना और ₹36,000 नकद शामिल हैं। उनकी अचल संपत्ति का मूल्य ₹6.75 करोड़ से अधिक है। इसमें तिरुवनंतपुरम में खरीदी गई 10.47 एकड़ जमीन शामिल है। इस जमीन की वर्तमान कीमत ₹6.20 करोड़ से अधिक है। राज्य की राजधानी में उनके आवास की कीमत अब लगभग ₹52 लाख है। हलफनामे में कहा गया है कि कांग्रेस सांसद के पास मारुति XL6 और मारुति सियाज ये दो कारें हैं।

tharur.jpg

शशि थरूर के पास हैं ये विदेशी डिग्री

कांग्रेस सांसद शशि थरूर फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी (Tufts University, USA) से कानून और डिप्लोमेसी में पीएचडी हैं। इसके साथ ही इनके पास यूनिवर्सिटी ऑफ पुगेट साउंड, USA से इंटरनेशनल अफेयर्स में डॉक्टर ऑफ लेटर्स (Honorary) की डिग्री है।

इतने मामलों में आरोपी हैं थरूर

शशि थरूर देश भर में 9 मामलों में आरोपी के रूप में नामित किया गया है। उनके खिलाफ ज्यादातर FIR कथित तौर पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए हैं। साथ ही एक मामला केरल में गैरकानूनी सभा और दंगे के लिए है। हलफनामे में कहा गया है कि वह चार अदालती मामलों का भी सामना कर रहे हैं। इनमें से दो केस मानहानि के हैं। वहीं एक केरल और दिल्ली में और एक कोलकाता में विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए है। बता दें कि 2014 में शशि थरूर ने 23 करोड़ रुपये से अधिक और 2019 में 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी।

Hindi News / National News / Shashi Tharoor Net Worth: शशि थरूर की नेट वर्थ में बढ़ोत्तरी, चुनावी हलफनामे में घोषित की ₹55 करोड़ की संपत्ति

ट्रेंडिंग वीडियो