scriptSchools Holiday: भारी बारिश बनी बच्चों के लिए अच्छी खबर, आज बंद रहेंगे स्कूल | Schools Holiday Due to heavy rains, schools holiday in Bangalore today | Patrika News
राष्ट्रीय

Schools Holiday: भारी बारिश बनी बच्चों के लिए अच्छी खबर, आज बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश की वजह से बेंगलुरु के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। आलीशान घर, लग्जरी गाड़ियां, सब की सब डूब चुकी हैं ऐसी स्थिति में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है जबकि कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश दिया है।

Sep 07, 2022 / 09:58 am

Shaitan Prajapat

schools holiday

schools holiday

कर्नाटक के बेंगलुरु में बारिश कहर बरपा रही है। बारिश का 90 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। आसमानी आफत में यहां अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ की वजह से बेंगलुरु के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। भारी बारिश के बीच बच्चों के लिए अच्छी खबर आई है, आज स्कूल बंद रहेंगे। इसके संबंध में प्रशासन ने आदेश जारी कर दी है। इसके साथ ही कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए हैं। महंगी कारें और वाहन पानी में डूबे हैं और यहां तक कि आलीशान कोठियों के सामने भी यही मंजर दिखाई दे रहा है।


बेंगलुरु में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। जिसके मद्देनजर आज शहर के प्रभावित हिस्सों में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। कई प्राइवेट स्कूलों ने छुट्टियां का ऐलान कर दिया है। कुछ दिनों के लिए ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी हैं। स्कूली यूनिफॉर्म पहने एक छात्रा ने कहा, मैं ट्रैक्टर से आई क्योंकि सड़कें पानी में डूबी हुई हैं। हमारे वाहन भी जलमग्न हैं।

यह भी पढ़ें

बेंगलुरु : बुलडोज़र और ट्रैक्टर से ऑफिस जा रहे हैं लोग, सड़कों पर चली नाव, देखें Video




बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन पटरी से उतर गया। आईटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी ट्रैक्टरों के जरिए अपने दफ्तर जा रहे हैं। एक इम्प्लॉई ने कहा हम 50 रुपए देकर ट्रैक्टरों से दफ्तर जा रहे हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने बारिश के कारण उत्पन्न हुईं समस्याओं पर चर्चा करने के लिए आज शाम 5 बजे विभिन्न आईटी कंपनियों के प्रमुखों, प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है। कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है।


बेंगलुरु में बारिश का 90 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। आसमानी आफत में यहां अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अगले 5 दिनों और तीन दिनों तक भारी बारिश के अलावा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होगी।

Hindi News / National News / Schools Holiday: भारी बारिश बनी बच्चों के लिए अच्छी खबर, आज बंद रहेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो