scriptतमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार: पानी में डूबी सड़कें, स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी | School-colleges closed in many districts due to heavy rain in Tamil Nadu | Patrika News
राष्ट्रीय

तमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार: पानी में डूबी सड़कें, स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी

School College Holidays : राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण तमिलनाडु के कई जिलों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। यातायात कछुए की गति से चला और यात्रियों को गंभीर सड़क जाम का सामना करना पड़ा।

Jan 08, 2024 / 10:19 am

Shaitan Prajapat

tamil_nadu_heavy_rain.jpg

Tamil Nadu Heavy Rain: उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है। वहीं, दक्षिण में भारी बारिश हो रही है। तमिलनाडु मे बीते कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य में बीते दिन रविवार और रात को हुई भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। कई शहरों में सड़कें पानी में डूबी गई है। कई जगह अभी भी बारिश हो रही है। राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण तमिलनाडु के कई जिलों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। तमिलनाडु के कई हिस्सों, मुख्य रूप से चेन्नई में रविवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण यात्रियों को गंभीर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इन जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद

भारी बारिश के कारण प्रभावित जिलों में नागपट्टिनम, किलवेलूर तालुक, विलुप्पुरम, कुड्डालोर, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुवन्नामलाई और कल्लाकुरिची शामिल हैं। इन क्षेत्रों के जिला कलेक्टरों ने भारी वर्षा और क्षेत्र पर इसके प्रभाव को देखते हुए यह निर्णय लिया है। सरकार ने भी लोगों से अपील की है कि घरों के अंदर ही रहे।


10 जिलों में बारिश अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक तमिलनाडु के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के राज्य के करीब दस जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आने वाले 7 दिनों तक चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम और तिरुवरूर जिलों और कराईकल क्षेत्र में बरसात होगी।

यह भी पढ़ें

2024 में नौकरियों की बहार: पहले हफ्ते में 7 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई



यह भी पढ़ें

बिजली का ये सामान बेचा तो अब खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी जेल और लगेगा इतने लाख का जुर्माना



तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है क्योंकि 14 नवंबर को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। आज भी गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Hindi News/ National News / तमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार: पानी में डूबी सड़कें, स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो