scriptUkraine-Russia Crisis : यूक्रेन से भारतीयों को लेकर आज 7 फ्लाइट दिल्ली पहुंचेंगी, वायुसेना के C-17 ने भी भरी उड़ान | russia ukraine crisis 7 flights to land in delhi from ukraine | Patrika News
राष्ट्रीय

Ukraine-Russia Crisis : यूक्रेन से भारतीयों को लेकर आज 7 फ्लाइट दिल्ली पहुंचेंगी, वायुसेना के C-17 ने भी भरी उड़ान

Ukraine-Russia Crisis : यूक्रेन में फंसे छात्रों और नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा को तेज कर दिया है। वहां से भारतीय को निकाले के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। कुल नौ उड़ानें पहले ही यूक्रेन से फंसे भारतीय नागरिकों को वापस ला चुकी हैं। ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से फंसे भारतीयों को लेकर आज सात विमान दिल्ली में उतरेंगे।

Mar 02, 2022 / 08:00 am

Shaitan Prajapat

Ukraine-Russia Crisis

Ukraine-Russia Crisis

Ukraine-Russia Crisis : रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग से भारतीय लोगों को वहां से निकालने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। मोदी सरकार ने अब ऑपरेशन को तेज कर दिया है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा के तहत आज भारतीय नागरिकों को लेकर सात उड़ानें दिल्ली पहुंचेंगी। इंडिगो एयरलाइंस का पहला विमान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से उड़ान भर रहा है और आज सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेगा। इंडिगो की उड़ान में 216 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक नौ उड़ानें यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस ला चुकी हैं। सूत्रों की मानें तों केंद्र सरकार ने भारतीयों की घर वापसी के लिए 20 उड़ानें तैनात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद अब इस मिशन से वायु सेना भी जुड़ गई है।

इंडिगो ने बुडापेस्ट से भरी उड़ान
अब तक एयर इंडिया की फ्लाइट्स ही यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर स्वदेश आ रही थी। एयर इंडिया के बाद अब स्पाइसजेट और इंडिगो की फ्लाइट्स भी भारतीय की घर वापसी करवा रही है। बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान बुडापेस्ट से रवाना हो गई है। आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें – कीव का भूत: संकट के बीच यूक्रेन का मनोबल बढ़ाने वाला ‘हीरो’



सरकार ने तैनात की 20 उड़ानें
केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बुडापेस्ट, रेज्जो, बुखारेस्ट से मंगलवार देर शाम तक उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। ये विमान बुधवार देर शाम दिल्ली पहुंच सकते हैं। कहा जा रहा है कि यूक्रेन में फंसे नागरिकों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने 20 उड़ानें तैनात की हैं, जिसमें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, स्पाइस जेट की उड़ानें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – यूक्रेन मामला: बारूद के ढेर पर बीमारी का खौफ, जानिए…भारतीय छात्र किन-किन समस्याओं के बीच रह रहे



https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वायुसेना के C-17 ग्लोबमास्टर ने भरी उड़ान
यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ तेज कर दिया है। भारतीय एयरफोर्स भी ऑपरेशन गंगा में शामिल हो गई है। एयरफोर्स का C-17 एयरक्रॉफ्ट यूक्रेन से रोमानिया पहुंच गया है। भारतीय नागरिकों को लाने के लिए C-17 एयरक्रॉफ्ट रवाना हो गया है। C-17 ग्लोबमास्टर ने हिंडन एयरबेस से रोमानिया के लिए उड़ान भरी।

Hindi News / National News / Ukraine-Russia Crisis : यूक्रेन से भारतीयों को लेकर आज 7 फ्लाइट दिल्ली पहुंचेंगी, वायुसेना के C-17 ने भी भरी उड़ान

ट्रेंडिंग वीडियो