scriptपीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा, मैं पहली बार भावुक हूं, आज से शुरू किया 11 दिन का विशेष अनुष्ठान | Ram Mandir: PM Modi started 11-day special rituals before Ramlala Pran Pratishtha | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा, मैं पहली बार भावुक हूं, आज से शुरू किया 11 दिन का विशेष अनुष्ठान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिन के विशेष अनुष्ठान की शुरुआत की। इसके साथ ही उन्होंने भारतवासियों को एक खास संदेश दिया है।

Jan 12, 2024 / 02:32 pm

Shaitan Prajapat

pm_modi00.jpg

Ram Mandir अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। इस समारोह को लेकर नई नई जानकारियों सामने आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में यजमान की भूमिका निभाएंगे। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है पीएम मोदी आज यानी शुक्रवार से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू करने जा रहे है। इसका समापन 22 जनवरी को होगा। राष्ट्र के नाम एक विशेष संदेश में उन्होंने कहा कि वह भावुक और अभिभूत महसूस कर रहे हैं। एक्स पर पोस्ट किए गए 10 मिनट के ऑडियो संदेश में उन्होंने कहा, मैं भावुक हूं। अपने जीवन में पहली बार मैं ऐसी भावनाओं का अनुभव कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट लिखाकर प्रदेश की जनता को खास संदेश दिया है।

https://twitter.com/narendramodi/status/1745652236393558482?ref_src=twsrc%5Etfw


प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिन के विशेष अनुष्ठान की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल अकांउट पर लिखा, अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन ही बचे हैं। मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इस पुण्य अवसर का साक्षी बनूंगा। प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान, सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहा हूं।


देशवासियों को दिया यह संदेश

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि मैं आप सभी जनता-जनार्दन से आशीर्वाद का आकांक्षी हूं। इस समय, अपनी भावनाओं को शब्दों में कह पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैंने अपनी तरफ से एक प्रयास किया है…।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक और पवित्र क्षण
पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि भगवान ने उन्हें सभी भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक साधन के रूप में चुना था, जिसे उन्होंने ऐतिहासिक और पवित्र क्षण बताया। इसकी तैयारी के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह शास्त्रों में बताए गए और संतों के मार्गदर्शन के अनुसार सख्त नियमों का पालन करेंगे।

Hindi News/ National News / पीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा, मैं पहली बार भावुक हूं, आज से शुरू किया 11 दिन का विशेष अनुष्ठान

ट्रेंडिंग वीडियो